12 बजे तक की बड़ी खबरें

1 बिहार का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। ऐसे में नेता एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के नेता भगवान सिंह कुशवाहा ने सवाल उठाया है कि क्या नेता का बेटा ही नेता बनेगा। साथ ही उन्होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, जगदानंद सिंह और साथ ही मुलायम सिंह यादव का भी नाम लेते हुए हमला बोला।

2 भाजपा नेता श्वेत मलिक ने आतंकी हमलों पर विवादित बयान दिया है। जिसकी वजह से वो विवादों में आ गए हैं, जिसके बाद में उन्‍हें अपनी गलती का एहसास हुआ। इसके साथ ही उन्‍होंने कि केंद्र सरकार ने सीमाएं सील करके देश की सुरक्षा बढ़ाई है। मलिक ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर में आतंकवाद का षड्यंत्र रचा जा रहा है। इस पर केंद्र सरकार नकेल कसी जा रही है।

3 चक्रधरपुर रेल मंडल के बड़ाबम्बू रेलवे स्टेशन के पास बड़ा रेल हादसा हुआ है। हावड़ा-मुंबई मेल मालगाड़ी से टकरा गई है। इस रेल दुर्घटना में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है।इस भीषण रेल दुर्घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने एक्स पर कहा,” एक और भयानक रेल दुर्घटना! झारखंड के चक्रधरपुर डिवीजन में आज सुबह हावड़ा-मुंबई मेल पटरी से उतर गई, कई मौतें और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए। मैं गंभीरता से पूछती हूं: क्या यही शासन व्यवस्था है.

4 महिला कोच से छेड़छाड़ मामले में हरियाणा के पूर्व मंत्री व भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह के खिलाफ जिला अदालत में आरोप तय कर दिए गए हैं। अब संदीप सिंह के खिलाफ केस चलेगा। अदालत ने पीड़िता को पेश होने के लिए समन जारी किया है। हालांकि अदालत की ओर से पीड़ित पक्ष की उस मांग को खारिज कर दिया गया है, जिसमें संदीप सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का केस चलाने की मांग की गई थी।

5 भाजपा अध्यक्ष रवींद्र रैना ने मोर्चा और त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी को जमीनी स्तर पर और मजबूत बनाने की जरूरत है। जम्मू संभाग में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देने के लिए सोमवार को आरीएसपुरा में त्रिदेव सम्मेलन के साथ बिश्नाह के अरनिया में अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन जम्मू साउथ के बाहु में त्रिदेव सम्मेलनों को संबोधित किया।

6 झारखंड में हुए ट्रेन हादसे को लेकर सियासत गर्म है ऐसे में इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने रेल मंत्री के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. ‘आप’ की ओर से ‘एक्स’ पर पोस्ट करते हुए लिखा गया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार रेल हादसे हो रहे हैं. झारखंड में हुए इस हादसे में भी कई लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हैं. लेकिन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को रील बनाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जुमलेबाजी से फुर्सत नहीं है.

7 हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। वहीं चुनावी तैयारियों में जुटी भाजपा को और मजबूत बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी अगस्त में हरियाणा का दौरा कर सकते हैं। हरियाणा भाजपा ने पीएम मोदी से समय मांगा है। भाजपा की योजना पीएम से हिसार एयरपोर्ट का उद्घाटन करने की है।

8 बीते कई दिनों से चल रहे ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर के मामले में नया अपडेट सामने आया है। दरअसल पूजा ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. दोपहर 2 बजे उनकी याचिका पर सुनवाई होगी. पूजा खेडकर के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने यूपीएससी की तरफ से मिली शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया था.

9 कांग्रेस महासचिव एवं राज्यसभा सदस्य रणदीप सुरजेवाला ने दिल्‍ली के राजेंद्र नगर में हुए हादसे पर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि देश में सरकारी स्‍कूलों की संख्‍या कम होती जा रही है। यही कारण है कि देश में कोचिंग सेंटर ज्‍यादा चल रहे हैं। दिल्‍ली में हुए दर्दनाक हादसे से पूरे देश में रोष है।

10 झारखंड रेल हादसे को लेकर विपक्ष के नेता भाजपा पर हमलावर हैं ऐसे में इस रेल हादसे पर उद्धव ठाकरे गुट की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने रेल मंत्री पर तीखा हमला बोला. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “यह बहुत शर्मनाक है कि इस तरह की दुर्घटनाएं हो रही हैं. रेल दुर्घटनाओं पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती. रेल मंत्री चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. दुर्भाग्य से, रेल मंत्री की कोई जवाबदेही नहीं है. वे संसद में कोई चर्चा नहीं होने दे रहे हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button