गूगल पर ये कभी भी सर्च न करें

गूगल सर्च पर की गई आपकी छोटी सी लापरवाही आपको जेल की हवा खिला सकती है...

4pm न्यूज़ नेटवर्क : आधुनिकता के इस दौर में लगभग हर चीजें इंटरनेट पर मौजूद हैं. गूगल पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला सर्च इंजन है. गूगल सर्च करते समय जानकारियों की प्रमाणिकता की जांच हमें खुद करनी होती है. लेकिन गूगल सर्च के दौरान हमें इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि हम क्या चीजें सर्च करें और क्या नहीं.

1- कई लोग फ्री फिल्म या वेब सीरीज देखने के लिए गूगल सर्च करते हैं. लेकिन यदि आप यदि आप नई मूवीज को पाइरेट करने का काम करते हैं या गूगल सर्च करते हैं तो ये अपराध की श्रेणी में आता है और आपको कम से कम तीन साल तक की जेल हो सकती है.

2- गूगल चाइल्ड पॉर्न यानी बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को बढ़ावा नहीं देता है. अगर आप इससे जुड़ी जानकारी गूगल पर सर्च करते हैं तो ये भी अपराध की श्रेणी में आता है. भारत में इसको लेकर कानून सख्त है. इसमें पोक्सो एक्ट 2012 के धार 14 के अंतर्गत चाइल्ड पॉर्न देखना, बनाना और अपने पास सेव रखना भी अपराध की श्रेणी में आता है.

3- गूगल पर बम या हथियार बनाने का तरीका जानने की कोशिश ना करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आप पहले सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ जाएंगे और आप पर उचित कार्रवाई भी हो सकती है. इतना ही नहीं, प्रेशर कुकर बम बनाने का तरीका भी गूगल सर्च करना अपराध की श्रेणी में आता है.

4- गूगल पर कभी भी गर्भपात के बारे में सर्च नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि भारत में डॉक्टर की अनुमति के बिना गर्भपात कराना गैरकानूनी है. अगर आप इस बारे में गूगल सर्च करते हैं तो आप बुरी तरह फंस सकते हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button