हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, विनेश फोगाट को मिलेगा गोल्ड मेडल

पेरिस ओलंपिक 2024 में ओवरवेट होने की वजह से फाइनल से ठीक पहले डिसक्वालीफाई होने वाली स्टार पहलवान विनेश फोगाट को लेकर हरियाणा में बड़ा फैसला किया गया है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: पेरिस ओलंपिक 2024 में ओवरवेट होने की वजह से फाइनल से ठीक पहले डिसक्वालीफाई होने वाली स्टार पहलवान विनेश फोगाट को लेकर हरियाणा में बड़ा फैसला किया गया है। हरियाणा में विनेश फोगाट के वापस लौटने पर भव्य स्वागत समारोह किया जाएगा। इसके साथ ही उन्हें गोल्ड मेडल भी दिया जाएगा। दरअसल,  विनेश फोगाट को लेकर सर्व खाप की तरफ से एक महापंचायत की गई है। इस महापंचायत में बड़ा फैसला लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक जब विनेश फोगाट वापस आएंगी तो खापें उनका स्वागत करेंगी। और गोल्ड मेडल भी दिया जाएगा।

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने शानदार शुरुआत की थी। अपने पहले ही मैच में विनेश फोगाट ने चार बार की वर्ल्ड चैंपियन और पिछले ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहलवान को चित किया था। इसके बाद विनेश ने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में भी दमदार जीत दर्ज की थी और फाइनल में प्रवेश किया था।

विनेश फोगाट के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें गोल्ड मेडल का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। हालांकि, फाइनल वाले दिन वह ओवरवेट होने की वजह से डिसक्वालीफाई हो गईं। 50 किग्रा स्पर्धा महिला कुश्ती में विनेश का गोल्ड जीतना तय माना जा रहा था। हालांकि,100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार विनेश फोगाट ने डिसक्वालीफिकेशन के फैसले का विरोध किया है और सिल्वर मेडल की मांग की है। CAS से गुहार लगाई है। सूत्रों के मुताबिक आज इस मामले का फैसला आ सकता है।

ये भी पढ़ें

  • CAS ने विनेश से तीन सवालों के जवाब मांगे हैं।
  • विनेश ई-मेल पर जवाब देंगी, फिर CAS अपना फैसला देगी।
  • भारत ने पेरिस ओलंपिक्स 2024 में कुल 6 मेडल जीते हैं। इसमें 5 ब्रॉन्ज और 1 सिल्वर मेडल है।
  • ऐसे में अगर विनेश को सिल्वर मेडल मिल जाता है तो पेरिस ओलंपिक में भारत के कुल सात मेडल हो जाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button