3 बजे तक की बड़ी खबरें

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 11 दिन बाद एससी-एसटी आरक्षण के वर्गीकरण पर अपनी चुप्पी तोड़ी है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने 11 दिन बाद एससी-एसटी आरक्षण के वर्गीकरण पर अपनी चुप्पी तोड़ी है…. और अखिलेश ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध किया है… और इसे बीजेपी की चालजाबी बताया है…. और उन्होंने कहा है कि दलित और आदिवासियों के आरक्षण में किसी भी तरह का बदलाव सपा को मंजूर नहीं है….

2… महाराष्ट्र की बर्खास्त ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है… बता दें कि कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को 21 अगस्त तक पूजा को गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया है…. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने पूजा पर फर्जी तरीके से सिविल सेवा परीक्षा पास करने का मामला दर्ज किया है….

3… पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की हत्या से भारी नाराजगी है…. वहीं आज देशभर में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर हैं…. वे रेप के बाद हत्या की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं…. इस बीच हत्या से पहले की रात को हुई वाट्सऐप चैट सामने आई है…. जिसमें एक बड़ी साजिश की बात कही जा रही है…. बता दें कि वॉट्सऐप बातचीत कॉलेज के डॉक्टर्स के बीच हुई है….

4… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि महेश जेठमलानी कौन हैं…. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट्स पर बात करने की उनकी हैसियत क्या है…. अगर कहीं कुछ नहीं है तो इसकी जांच हो जाए… आपको बता दें कि महेश जेठमलानी भाजपा के सदस्य हैं… और बीजेपी के सदस्य सेबी की चेयरपर्सन और अडानी को बचाने का प्रयास कर क्यों रहे हैं…..

5… भाजपा प्रवक्ता नलिन कोहली ने निजी कंपनियों पर भारत की अर्थव्यवस्था को कमजोर करने का गंभीर आरोप लगाया है… और उन्होंने कहा कि कुछ निजी कंपनियां विदेशी निवेशकों के साथ मिलकर देश के विकास को बाधित करने…. और भारतीय बाजार में अस्थिरता पैदा करने की साजिश रच रही हैं…

6… उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर उपचुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपने रणनीति को धार देना शुरू कर दिया है… वहीं हर राजनीतिक दल अपनी तैयारियों को तेज कर रहा है… इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के उपचुनाव लड़ने की अटकलें बीते कुछ दिनों से चल रही थी…. जिसका उन्होंने खंडन भी कर दिया है…. और उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि वह उपचुनाव नहीं लड़ेंगे…

7… सुप्रीम कोर्ट ने यूजीसी-नेट एग्जाम के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दिया…. बता दें कि याचिकाकर्ताओं ने 18 जून को आयोजित हुई यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करने…. और दोबारा परीक्षा आयोजित करने के फैसले को चुनौती दी थी… वहीं यूजीसी-नेट परीक्षा का आयोजन दोबारा 21 अगस्त को हो रहा है….

8… बिहार के जहाना-बाद के बाबा सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में देर रात श्रावणी मेले के दौरान भगदड़ मचने से अब तक सात से अधिक श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है….. जबकि कई श्रद्धालु घायल बताए जा रहे हैं…. वहीं अब इस दर्दनाक हादसे पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री… और राजद नेता तेजस्वी यादव ने दुख जताते हुए पीड़ितों के लिए हर संभव मदद की बात कही है….

9… जहानाबाद मंदिर त्रासदी पर जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि इसकी शुरुआत एक दुकानदार… और स्थानीय व्यक्ति के बीच मामूली झगड़े से हुई… और मंदिर की प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण स्थिति बिगड़ गई… और उन्होंने आगे कहा कि प्रशासन उचित कार्रवाई कर रहा है….

10… वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पर बोलते हुए जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की अध्यक्ष दरख्शां अंद्राबी ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि इससे कुछ भी गलत होगा…. विधेयक पेश कर दिया गया है…. इस पर चर्चा हो रही है… जब बिल पारित हो जाएगा… तो मुझे लगता है कि इसमें वक्फ की बेहतरी के लिए चीजें हैं…

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button