दिन भर की बड़ी खबरें

दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसौदिया ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी में कोई हतोत्साहन था....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम और आप नेता मनीष सिसौदिया ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि किसी में कोई हतोत्साहन था…. बल्कि गुस्सा और दृढ़ संकल्प था…. संकट के इस समय में कोई टूटा नहीं, कोई भटका नहीं, ये बहुत बड़ी बात है…. मुझे लगता है कि आप सरकार एक ऐसी सरकार है जो संकट के समय में भी दिल्ली के लोगों के लिए सबसे अधिक काम कर रही है…. देश में ऐसी कोई सरकार नहीं है… आप का नेतृत्व अपने सबसे महत्वपूर्ण दौर से गुजरा…. अब मैं बाहर आ गया हूं…. अरविंद केजरीवाल भी जल्द ही बाहर आएंगे… लेकिन इस सबसे महत्वपूर्ण समय में पार्टी के कार्यकर्ताओं, पार्टी के नेताओं, देश की जनता, दिल्ली की जनता ने जबरदस्त एकता दिखाई है…. और यही एकता हमारी ताकत है…..

2… दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं…. दिल्ली आबकारी नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन की गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए…. अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है…. वहीं इस मामले में ईडी की गिरफ्तारी में उन्हें सुप्रीम कोर्ट से पहले ही अंतरिम जमानत मिल चुकी है…. लेकिन सीबीआई की गिरफ्तारी के चलते उनकी बेल नहीं हो सकी…. आपको बता दें कि 5 अगस्त को दिल्ली हाईकोर्ट ने भी अरविंद केजरीवाल की सीबीआई की ओर से की गई गिरफ्तारी को वैध बताया था…. और कोर्ट ने कहा था कि न तो केजरीवाल की गिरफ्तारी अवैध है न ही बिना कारण है…. दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है…..

3… अखिलेश यादव ने 11 दिन बाद एससी-एसटी आरक्षण के वर्गीकरण पर अपनी चुप्पी तोड़ी है…. और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध किया है…. और इसे बीजेपी की चालजाबी बताया है….और उन्होंने कहा है कि दलित और आदिवासियों के आरक्षण में किसी भी तरह का बदलाव सपा को मंजूर नहीं है…. सोशल मीडिया पर लिखे पोस्ट में अखिलेश ने आरक्षण को प्राणवायु… और संजीवनी बताया….और उन्होंने कहा कि आरक्षण का उद्देश्य समाज का सशक्तीकरण होना चाहिए…. न कि उस समाज का विघटन…. अखिलेश ने आगे लिखा कि अनगिनत पीढ़ियों से चले आ रहे भेदभाव और मौकों की गैर-बराबरी की खाई चंद पीढ़ियों में आए परिवर्तनों से पाटी नहीं जा सकती…. वहीं  आरक्षण को सशक्त बनाने की जरूरत है न कि इसके प्रावधानों में बदलाव करने की….

4… पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ अपराध को अंजाम दिया गया… ट्रेनी डॉक्टर के साथ पहले रेप किया गया जिसके बाद डॉक्टर की हत्या कर दी गई…. जिसके चलते पूरे देश भर में रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं….. आपको बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में यह अपराध अंजाम दिया गया…. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं चाहती हूं कि पुलिस जल्द से जल्द अपराधी को गिरफ्तार करें…. और उन्होंने आगे कहा कि अगर इस केस को हम सॉल्व नहीं कर पाते हैं… तो हम यह केस सीबीआई को सौंप देंगे….

5… केंद्र सरकार ने बीते दिनों 8 नेशनल हाई-स्पीड रोड कॉरिडोर परियोजनाओं को मंजूरी दी थी…. इसमें उत्तर प्रदेश से जुड़ी तीन सड़क परियोजनाएं शामिल थीं…. केंद्र सरकार का यह फैसला ऐसे समय में आया था… जब बजट में उत्तर प्रदेश की अनदेखी का आरोप विपक्ष द्वारा लगाया जा रहा था….. लेकिन अब समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने केंद्र की सरकार के सामने नई मांग रख दी है…. आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी को एक चिट्ठी लिखकर कहा कि सादर निवेदन है कि उत्तर प्रदेश के विकास को गति प्रदान करने के लिए भारत सरकार द्वारा पहले से स्वीकृत एवं नए निम्नलिखित एक्सप्रेसवे एवं सड़को का निर्माण कराने की कृपा करें…. जिसमें एनएचएआई द्वारा स्वीकृत संरेखण, इटावा उत्तर प्रदेश और कोटा राजस्थान को जोड़ने वाले 408.77 किलोमीटर लम्बे चम्बल एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य पूरा किया जाये…..

6… महाराष्ट्र की बर्खास्त ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है…. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को 21 अगस्त तक पूजा को गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया है…. दिल्ली पुलिस ने पूजा पर फर्जी तरीके से सिविल सेवा परीक्षा पास करने का मामला दर्ज किया है…. वहीं पूजा खेडकर की अग्रिम जमानत याचिका पर नोटिस करते हुए जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद ने कहा कि मौजूदा मामले के तथ्यों को देखते हुए… कोर्ट की राय है कि याचिकाकर्ता को अगली सुनवाई तक गिरफ्तार नहीं किया जाना चाहिए…. आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट पूजा खेडकर की जमानत याचिका पर 21 अगस्त को सुनवाई करेगी…. हालांकि, कोर्ट ने कहा कि पूजा खेडकर को जांच में सहयोग करना होगा…. जस्टिस प्रसाद ने दिल्ली पुलिस से पूछा कि पूजा खेडकर की हिरासत की क्या जरूरत है…. जबकि इस पूरी घटना में कोई और शामिल नहीं है… और सब कुछ उनके द्वारा ही करने का आरोप है….

7… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि महेश जेठमलानी कौन हैं…. हिंडनबर्ग की रिपोर्टस पर बात करने की उनकी हैसियत क्या है…. अगर कहीं कुछ नहीं है तो इसकी जांच हो जाए…. महेश जेठमलानी भाजपा के सदस्य हैं… और बीजेपी के सदस्य सेबी की चेयरपर्सन और अडानी को बचाने का प्रयास कर क्यों रहे हैं….. आखिर अडानी की कम्पनी में क्या हिस्सेदारी है इनकी…. क्यों वो संविधान के विरूद्ध बात कर रहे हैं…. हमारा कहना है कि इस रिपोर्ट में कुछ नहीं है तो जेपीसी कराईये ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए….

8… महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों में हुई राजनीतिक घटनाक्रम पर शिवसेना यूबीटी के सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है…. शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमले को लेकर उन्होंने कहा कि भाड़े के टट्टू लाकर हम लोगों के सामने खड़ा किया जा रहा है…. हमलोग भी करेंगे…. वहीं ये सारा तमाशा दिल्ली से हो रहा है… इससे पहले उद्धव ठाकरे के काफिले पर हमले को लेकर संजय राउत ने कहा था कि दिल्ली के अहमद शाह अब्दाली ने हमारे खिलाफ सुपारी दी है…. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में अराजकता फैलाने की कोशिश हो रही है…. मर्द हो तो सामने आ कर हमला करो… डरते क्यों हो… और मुख्यमंत्री गुंडागर्दी की बात करते हैं….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button