कोलकाता रेप-मर्डर केस पर हड़ताल जारी, NCW ने मांगी रिपोर्ट

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर देश में डॉक्टरों के अंदर आक्रोश है। डॉक्टरों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर देश में डॉक्टरों के अंदर आक्रोश है। डॉक्टरों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी सजा की मांग की है। वहीं रेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) ने घोषणा करते हुए कहा कि कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के विरोध में उसकी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी।

NCW ने मांगी रेप-मर्डर केस की रिपोर्ट

इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य डेलिना खोंगडुप ने कहा कि मैंने अभी अधिकारियों से बात की और छात्रों के प्रतिनिधियों से भी बात की। अधिकारियों ने उनके (छात्रों) द्वारा रखी गई मांगों के संबंध में कुछ दिनों का समय मांगा है, ताकि मांगों को पूरा किया जा सके। इसके साथ ही हमने अनुरोध किया है कि इस मामले से संबंधित जांच जल्द से जल्द पूरी की जाए। जांच प्रक्रिया अभी भी चल रही है। हमने सभी रिपोर्ट मांगी हैं, जो वे हमें सौंप देंगे। दरअसल, NCW की टीम छात्रों से मिलने के लिए आरजी कर मेडिकल कॉलेज पहुंची थी।

हाईकोर्ट ने कोलकाता रेप-मर्डर मामले की केस डायरी मांगी

इसके साथ ही कलकत्ता हाईकोर्ट ने कोलकाता रेप-मर्डर मामले की केस डायरी अदालत के समक्ष दाखिल करने का निर्देश दिया और साथ ही प्रिंसिपल के इस्तीफे पर सवाल उठाया है।
दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट में आज मंगलवार (13 अगस्त) को सुनवाई हुई है। इस मामले को लोकर कलकत्ता हाईकोर्ट में कई जनहित याचिका दायर की गई। जनहित याचिकाओं पर आज मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने सुनवाई की। मुख्य न्यायाधीश ने आज अदालत में कहा कि नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देने वाले प्रिंसिपल को फिर प्रिंसिपल के रूप में कैसे नियुक्त किया जा सकता है? साथ ही कलकत्ता उच्च न्यायालय ने आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष को लंबी छुट्टी लेने का आदेश दिया है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  1. सूत्रों के मुताबिक महिला चिकित्सक की हत्या की मजिस्ट्रेट जांच की मांग कर रहे आंदोलनकारी जूनियर चिकित्सकों ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस से जांच पूरी करने के लिए 14 अगस्त तक का समय दिया है।
  2. आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में प्रदर्शन कर रहे एक जूनियर चिकित्सक ने कहा कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं, तब तक काम बंद और विरोध जारी रहेगा। हम अपनी मांगों को लेकर बहुत स्पष्ट हैं। हम घटना की न्यायिक जांच चाहते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button