एक एम्स के होते दूसरे की जरूरत क्यों पड़ी

  • दरभंगा एम्स को लेकर रोहिणी आचार्य ने पीएम मोदी से मांगा जवाब
  • पूछा- अगस्त 2023 में क्या पीएम ने की थी गलत बयानबाजी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी और सारण सीट से 2024 के लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाने वाली रोहिणी आचार्य ने सुबह-सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए दरभंगा एम्स और पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर ये हमला बोला है।
रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया पर लिखा कि दरभंगा में एक और एम्स? प्रधानमंत्री जी ने तो अगस्त, 2023 में ही अपने एक भाषण में बताया था कि दरभंगा में एम्स का निर्माण हो चुका है और वहां मरीजों के इलाज की शुरुआत भी हो चुकी है। ऐसे में पूछता है बिहार कि बकौल प्रधानमंत्री जी जब दरभंगा में एक एम्स है ही तो फिर दूसरे के निर्माण के लिए जमीन सौंपे जाने की नौबत क्यों आन पड़ी? क्या तब अगस्त, 2023 में गलतबयानी की थी प्रधानमंत्री जी ने? अगर हां तो क्या की गई गलतबयानी के लिए प्रधानमंत्री जी की तरफ से कभी कोई खेद प्रकट किया गया?

पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर भी कसा तंज

दरभंगा एम्स के साथ ही रोहिणी आचार्य ने पूर्णिया एयरपोर्ट को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा है कि दरभंगा एम्स की ही तरह पूर्णिया में घरेलू उड़ानों के लिए हवाई अड्डा का निर्माण भी हो ही गया है। यात्रियों की आवाजाही भी जारी है। अब कहीं ऐसा न हो कि वहां भी दूसरे हवाई अड्डा का निर्माण व उद्घाटन हो जाए।

दरभंगा में एम्स के लिए बिहार सरकार ने दी 150.13 एकड़ जमीन

बता दें कि बिहार सरकार ने दरभंगा में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण के लिए एकमी शोभन बाईपास पर 150.13 एकड़ जमीन स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय को सौंपी है। बिहार के अतिरिक्त मुख्य सचिव, स्वास्थ्य, प्रत्यय अमृत ने भूमि हस्तांतरण में किसी भी बाधा की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि परियोजना के लिए शेष 37.31 एकड़ जमीन अगले हफ्ते ट्रांसफर कर दी जाएगी। इसी को लेकर रोहिणी आचार्य ने तंज कसते हुए एक्स पर पोस्ट किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button