अरविंद केजरीवाल को सिसोदिया ने दी जन्मदिन की बधाई, कहा- तानाशाही के खिलाफ सबसे कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं

नई दिल्ली। आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि पार्टी सुप्रीमो देश में चल रही तानाशाही के खिलाफ सबसे कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं। अपने एक्स पोस्ट में सिसोदिया ने कहा कि देश में चल रही तानाशाही के ख़िलाफ़ सबसे कठिन लड़ाई लडऩे वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री, मेरे परम् प्रिय मित्र और राजनैतिक गुरु, अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएँ।
सिसोदिया ने आगे लिखा कि हमें गर्व है कि हम एक ऐसे देशभक्त और क्रांतिकारी नेता के सिपाही हैं जिसने तानाशाह के सामने घुटने टेकने के बजाय जेल जाना चुना। अरविंद केजरीवाल के रूप में आज देश का लोकतंत्र जेल में क़ैद हैं। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने केजरीवाल को ‘‘आधुनिक भारत का क्रांतिवीर’’ बताया और उनके जेल से जल्द बाहर आने का भरोसा जताया। आतिशी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘आज आधुनिक भारत के क्रांतिवीर अरविंद केजरीवाल का जन्मदिन है, जिन्होंने अपने शासन मॉडल से दिल्ली की दशा-दिशा बदल दी। अपनी ईमानदारी की राजनीति से दिल्ली के लोगों को नयी उम्मीद दी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘तानाशाही से लड़ते हुए लाखों लोगों के भविष्य को संवारने वाले अरविंद केजरीवाल आज झूठे मामले में जेल में बंद हैं लेकिन सच्चाई की जीत होगी, दिल्लीवालों के चहेते मुख्यमंत्री बाहर आएंगे।’’
राघव चड्ढा ने लिखा कि आज, हम सिर्फ़ एक व्यक्ति का जश्न नहीं मनाते-हम एक घटना का जश्न मनाते हैं। अरविंद केजरीवाल, आपने दिखाया है कि ईमानदारी और सेवा राजनीति का केंद्र हो सकती है। आप आधुनिक भारत के लिए एक स्वतंत्रता सेनानी हैं, जिन्हें आपसे पहले के लोगों की तरह अन्यायपूर्ण तरीके से जेल में डाला गया था। लेकिन जैसा कि इतिहास बताता है, सत्य की जीत होगी। वे आपको सलाखों के पीछे डाल सकते हैं, लेकिन वे उन लाखों लोगों में जो उम्मीद आपने जगाई है, उसे बांध नहीं सकते, जिनमें मैं भी शामिल हूँ।
उन्होंने आगे लिखा कि आपने भारतीय राजनीति को बदल दिया, एक बार फिर साबित कर दिया कि असाधारण साहस वाला एक साधारण व्यक्ति क्रांति का नेतृत्व कर सकता है। आपकी विरासत सिर्फ़ राजनीति से कहीं बढक़र है-यह एक आंदोलन है, सत्य और न्याय के लिए एक अजेय शक्ति है। कोई भी दीवार इसे रोक नहीं सकती। एक पीढ़ी को निराशावाद से ऊपर उठने और बदलाव की शक्ति में विश्वास करने के लिए प्रेरित करने के लिए धन्यवाद। और उस बदलाव का नेतृत्व करने के लिए धन्यवाद जिसने अनगिनत लोगों के जीवन को रोशन किया है। लड़ाई जारी है, और हम आपके साथ पहले से कहीं ज़्यादा मज़बूती से खड़े हैं। जन्मदिन की शुभकामनाएँ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button