थानों की बोली लगेगी तो यही होगा: दिग्विजय

  • कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह के सरकारी बंगले पर चोरी
  • भाजपा की मोहन सरकार पर बरसे पूर्व सीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। बेटे जयवर्धन सिंह के बंगले पर चोरी की घटना के बाद दिग्विजय सिंह ने पुलिस और सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्वीट कर लिखा कि जब थाने की पोस्टिंग की बोली लगती है तो यही होगा। पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के शासकीय आवास पर भी चोरी हो गई। इधर चोरी की इस वारदात के बाद पुलिस की गश्ती पर सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि जिस इलाके में चोरी हुई है, यहां पर मंत्रियों से लेकर कई बड़े अधिकारी रहते हैं और शहर के सबसे ज्यादा वीवीआईपी इलाकों में चार इमली क्षेत्र गिना जाता है। ज्ञात हो कि बदमाश यहां से नकदी और जेवरात लेकर भागे हैं।
बताया जा रहा है कि पुलिस एक शख्स से पूछताछ कर रही है। इस मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीर भी जारी की है। शिकायत के बाद मौके पर पड़ताल करने पहुंचे हबीबगंज थाने के थाना प्रभारी अजय कुमार सोनी ने कहा कि ये घटना दो दिन पहले की है। जानकारी लगते ही हमारी टीम मौके पर पहुंच गई थी। फोरेंसिक साइंस लैब की टीम भी वहां पहुंची। टीम ने घटनास्थल से फिंगर प्रिंट भी लिए। कुछ सीसीटीवी फुटेज हमारे पास हैं। उनके आधार पर कुछ संदिग्ध लोग दिखाई दिए हैं। उनकी पहचान की जा रही है। जिस चार इमली में चोरी की वारदात हुई है, उसी कॉलोनी में प्रदेश के डीजीपी और मुख्य सचिव सहित उप मुख्यमंत्री, कई कैबिनेट मिनिस्टर और कई विभागों के अपर मुख्य सचिव सहित तमाम आईएएस, आईपीएस व नेतागण रहते हैं। जानकारी के अनुसार अभी किसी को हिरासत में नहीं लिया है, लेकिन संदिग्धों से पूछताछ की जाएगी। यह चोरी पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह के ऑफिस में हुई है। टीआई ने महज 12 हजार कैश चोरी जाने की पुष्टि की है। इसके अलावा और कोई सामान चोरी नहीं हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

भाजपा जा रही, कांग्रेस आ रही है : भूपेंद्र हुड्डा

  • पूर्व सीएम बोले- किसी में नहीं संविधान बदलने की शक्ति

रोहतक। संविधान बदलने की शक्ति किसी में नहीं है। यह अधिकार केवल जनता को है। चुनाव में आवाज उठी थी। हमें 400 सीट दो। संविधान बदलेंगे। देश की जनता ने संविधान नहीं बदलने दिया। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी दिलाई। संविधान व प्रजातंत्र दिया। समानता व नागरिक आजादी दी है। सरकार प्रजातंत्र में किसी की बनें, मगर संविधान बदलने का अधिकार किसी को नहीं है। यह कहना है पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। वे वीरवार को शहर में प्रभातफेरी के बाद आंबेडकर चौक स्थित कांग्रेस भवन में कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए पूर्व सीएम ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी हमारे सम्माननीय हैं। उन्हीं की बदौलत हम आजाद देश में अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। हमें उनके दिखाए मार्ग पर चल कर देश को उन्नति की ओर ले जाना चाहिए। उनके दिए संविधान का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रजातंत्र में जनता से जो जिम्मेदारी वह निभा रहे हैं। टीस इस बात की है कि वर्ष 2014 में सरकार छोड़ी। उस समय प्रदेश प्रतिव्यक्ति आय, निवेश, कानून व्यवस्था, रोजगार, खेल में नंबर एक था। अब कहां पहुंच गए। हम बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार में नंबर एक हो गए हैं। खेल में देश का मान बढ़ाने वाली पहलवान बेटियों को जंतर मंतर में घसीटा गया। अब तक उन्हें न्याय नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि जब हमने सरकार छोड़ी तो प्रदेश में कर्जा था 70 हजार करोड़ रुपये। इसमें हमने चार पावर प्लांट लगाए। न्यूक्लियर पावर प्लांट लगाया। हरियाणा की शिक्षा का स्तर बढ़ाया। इन्होंने कुछ किया हो तो बताएं। अब यह कर्जा साढ़े चार लाख करोड़ रुपये है। प्रदेश में पैदा होने वाला हर बच्चा लाखों रुपये कर्जा लेकर पैदा हो रहा है। प्रदेश में घूमा हूं। लोगों ने संकेत दे दिए हैं, कांग्रेस की सरकार बनेगी। भाजपा जा रही है, कांग्रेस आ रही है। यही नारा है। यही आपकी जिम्मेदारी भी है। मिल कर प्रयास करें। कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button