6 बजे तक की बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल के लगभग 42 प्रोफेसर और डॉक्टर, जो विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में कार्यरत हैं उनकी सेवाओं में फेरबदल किया गया है.

4पीएम न्यूज नेटवर्कः पश्चिम बंगाल के लगभग 42 प्रोफेसर और डॉक्टर, जो विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में कार्यरत हैं उनकी सेवाओं में फेरबदल किया गया है. जिस आरजी कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या हुई, वहां के भी के दो प्रोफेसर डॉक्टरों का तबादला किया गया है.

2… कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हुई बलात्कार और हत्या की घटना पर जीतन राम मांझी ने कहा कि ममता बनर्जी तो भाजपा की नकल कर रही हैं… वहीं राज्य सरकार इस मामले को सुलझाने में विफल रही है…. इसलिए केन्द्र सरकार को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ रहा है….

3… समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस उपचुनाव में जनता PDA को जिताएगी…. उपचुनाव और राज्य में होने वाले बाकी के चुनाव में पार्टी ऐतिहासिक जीत हासिल करेगी… और PDA की बड़ी जीत होगी….

4… पेरिस से भारत लौटीं विनेश फोगाट का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया… बता दें कि विनेश के स्वागत के लिए यहां पर भीड़ मौजूद थी…. जिसे देखकर वह भावुक हो गईं… और भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि पूरे देशवासियों का बेहद धन्यवाद… मैं बहुत भाग्यशाली हूं….

5… जमीन के बदले नौकरी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मुकदमे में राऊज एवेन्यू कोर्ट ने ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर… पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेजस्वी यादव… और अन्य आरोपियों को समन जारी करने के मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया है… बता दें कि कोर्ट समन जारी करने के मामले में अगले हफ्ते 24 अगस्त को फैसला सुनाएगा…

6… मध्य प्रदेश के मदरसों में गैर-मुस्लिम बच्चों को अनुमति के बिना धार्मिक शिक्षा दी तो मान्यता रद्द कर दी जाएगी…. और मदरसों में हिंदू बच्चों को पढ़ाने… और फर्जी नामों से सरकारी मदद लेने के मामले में मोहन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है… भोपाल की हुजूर सीट से बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने इस फैसले का स्वागत किया है….

7… केरल के कोल्लम में देश की पहली डिजिटल अदालत का उद्घाटन हो गया है…. इसे नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट मामलों के निपटारे के लिए बनाया गया है…. बता दें कि अदालत का उद्घाटन शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट जज जस्टिस बी.आर. गवई ने किया था…. डिजिटल अदालत में शुरुआती फाइलिंग से लेकर अंतिम निर्णय तक सारा काम डिजिटल तरीके से होगा….

8… कोलकाता रेप मर्डर केस के विरोध में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों की मांग केंद्र सरकार ने मान ली है…. सरकार ने कहा है कि वह सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट को लेकर समिति बनाएगी…. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने डॉक्टरों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है… सरकार ने सभी प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से ड्यूटी पर जाने की अपील की है….

9… ओडिशा की राजनीति में इन दिनों प्रोटोकॉल पर बवाल छिड़ा हुआ है…. सवाल पूछा जा रहा है कि सबसे पहले कौन… राज्य का मुख्यमंत्री या केंद्रीय मंत्री… दरअसल, ये बवाल विधानसभा में होने वाले विधायकों के ओरिएंटेशन प्रोग्राम को लेकर छिड़ा है… बता दें कि दो दिवसीय यह प्रोग्राम आज से शुरू हो चुका है… वहीं मुख्य विपक्षी दल बीजेडी और कांग्रेस ने इस प्रोग्राम का बहिष्कार किया है….

10… बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर राजस्थान के जोधपुर में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए… हिंदूस समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया… बता दें कि यहां सभी महिला पुरुष हाथों में झंडा लिए नजर आए… और सभी साधु संत कलेक्टर ऑफिस पहुंचे…. और बांग्लादेशी हिंदुओं की सुरक्षा के लिए ज्ञापन सौंपा….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button