गुरुग्राम में मकान में लगी भीषण आग, चार लोगों की जिंदा जलकर मौत

नई दिल्ली। हरियाणा के गुरुग्राम के एक मकान में भीषण आग लग गई. इस हादसे में चोर लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. यह हादसा सरस्वती एनक्लेव के जी ब्लॉक के एक मकान में हुआ है.
स्थानीय लोगों के मुताबिक,शुक्रवार की देर रात साढ़े 12 बजे सरस्वती एनक्लेव के जे ब्लॉक स्थित मकान में आग की लपटें उठती दिखाई दीं. अंदर से घर का दरवाजा बंद था. आशंका जताई जा रही है कि हादसे के वक्त शायद चारों कमरे में सो रहे थे, इसी वजह से उन्हें आग लगने की भनक तक नहीं लगी.
पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान कर ली गई है. चारों के नाम अमन, साहिल, नूर आलम और मोहम्मद मुश्ताक हैं. चारों दोस्त थे. अमन की उम्र 17 साल, वहीं साहिल 22 वर्ष का था. नूर आलम की उम्र 27 साल बताई जा रही है. वहीं, मोहम्मद मुश्ताक की उम्र 28 वर्ष है. चारों बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं. मुश्ताक और नूर एक गारमेंट फैक्ट्री में टेलर की नौकरी करते थे. साहिल गुरुग्राम घूमने के इरादे से आया था. वहीं, अमन 10वीं में पढ़ाई करता है.
वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम के साथ दमकलकर्मी भी पहुंचे. काफी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग को बुझाया. आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. मृतक के परिजन को सूचना भेज दी गई है. उनके घरवाले गुरुग्राम आ रहे हैं. एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिजन को सौंप दिया जाएगा. हादसे के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी जुटाई गई है. इस घटना के बाद से सरस्वती एनक्लेव में सन्नाटा पसर गया है. स्थानीय लोगों के मुताबिक, जब आग लगी तो कमरे का दरवाजा जल रहा था. शायद इसी वजह से चारों युवक अंदर ही फंसे रह गए. शव बुरी तरह से जल गए थे. चेहरों को पहचानना तक मुश्किल हो रहा था.

Related Articles

Back to top button