कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए जारी की दूसरी लिस्ट; 23 प्रत्याशियों के नामों का एलान

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। इसमें 23 प्रत्याशियों के नाम का एलान किया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को महाराष्ट्र चुनावों के लिए अपनी पहली लिस्ट में 48 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया था। अब दूसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इस तरह कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए कुल 71 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। दूसरी लिस्ट के अनुसार, कांग्रेस ने जलगांव (जमोद) से स्वाति संदीप वाकेकर औऱ भुसावल सीट से डॉ. राजेश तुकाराम मनवंतकार को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। नागपुर दक्षिण से पार्टी ने गिरीश कृष्णराव पांडव, भंडारा से पूजा गणेश थावकर, यवतमाल से अनिल बालासाहेब मुंगालकर को टिकट दिया है। जालना से कैलाश किशनराव, वसई से विजय गोविंद पाटिल को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर कृष्णराव बावनकुले के खिलाफ नागपुर जिले के कामठी सीट से यादवराव भोयर को टिकट दिया है।
विपक्षी दल ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची में 25 मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा है। यह सूची कांग्रेस, एनसीपी (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) के महा विकास अघाड़ी (एमवीए) की तरफ से घोषणा किए जाने के एक दिन बाद आई है। 20 नवंबर को होने वाले चुनावों में महा विकास अघाड़ी के दल 85-85 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। एमवीए घटकों के बीच 288 सीटों में से 270 पर सहमति बनी है।
जबकि इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली सूची में, पूर्व मंत्री नितिन राउत और बालासाहेब थोराट को क्रमश: नागपुर उत्तर और संगमनेर से, ज्योति एकनाथ गायकवाड़ को धारावी से, अमित देशमुख को लातूर शहर से और धीरज देशमुख को लातूर ग्रामीण से मैदान में उतारा है।कुल मिलाकर कांग्रेस ने अब तक 71 प्रत्याशियों के नामों का एलान कर दिया है। कांग्रेस महाराष्ट्र में शिवसेना यूबीटी और राकांपा एसपी के साथ मिलकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ रही है। राज्य की 288 विधानसभा सीटों में से तीनों पार्टियों ने 85-85-85 सीटों पर चुनाव लडऩे का एलान किया है। वहीं कुछ सीटों पर अभी सहमति बननी है। 18 सीटें अन्य सहयोगी दलों सपा, सीपीआईएम आदि को देने की बात कही गई है।

Related Articles

Back to top button