गुजरात में आम आदमी पार्टी भी रेस में

4पीएम की परिचर्चा में उठे कई सवाल

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश की राजनीति में इस समय यह सवाल चर्चा में है कि क्या अरविंद केजरीवाल गुजरात में पीएम मोदी का खेल बिगाड़ देंगे? उनका गणित किसका नुकसान करेगा कांग्रेस का या भाजपा का? इस मुद्दे पर वरिष्ठ पत्रकार अनिल जयहिंद, धनंजय कुमार, दिनेश के वोहरा, वंशराज (आप प्रवक्ता) और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा ने एक लंबी परिचर्चा की।
धनंजय कुमार ने कहा कि इस बार का गुजरात विधान सभा चुनाव गुजरात का नहीं है। उसका स्तर राष्ट्रीय  राजनीति पर पड़ेगा। मोदी और एंटी मोदी वोटर्स में इस बार भाव अलग है। 2017 में जब मोदी का जादू चल रहा था तब कांग्रेस ने उनके पसीने छुड़ा दिए थे। 99 पर रोक दिया था।
डॉ. अनिल जयहिंद ने कहा कि पिछले दिनों आम आदमी पार्टी का भारतीय ट्राइबिल्स पार्टी का गठबंधन होते-होते रह गया जबकि 27 सीटों पर गुजरात में असर है। मोदी का जो गुजरात मॉडल है, वो शहरी के लिए ज्यादा है। गरीब तबका नाराज है। दिनेश के वोहरा ने कहा कि किसी को भनक नहीं लग रही कि हो क्या रहा। गुजरात में लड़ाई इस बार तगड़ी है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से फाइट है। आम आदमी पार्टी की स्टाइल अलग है। वे शो नहीं करते कि किसके साथ है ।
वंशराज ने कहा कि जब से अरविंद केजरीवाल की पार्टी गुजरात में सक्रिय हुई, वहां की परिस्थितियां बदल गई है। मोदी के पहले और अब के भाषण में अंतर तो है। कई सीटें खिसक रही हैं, इससे मोदी डरे हुए हैं। अरविंद केजरीवाल स्कूल, अस्पताल, बिजली और नौकरी की बात करते हैं। गुंडा व मवालियों जैसी बात नहीं करते।

Related Articles

Back to top button