बिधूड़ी पर एक्शन हो…प्लेकार्ड लेकर पहुंचे दानिश अली, सत्र शुरू होते ही हंगामा

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत सोमवार को हुई. सत्र की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने जोरदार हंगामा किया. बसपा सांसद दानिश अली सदन में प्लेकार्ड लेकर पहुंचे, जिसका सत्ता पक्ष के सांसदों ने विरोध किया. स्पीकर ओम बिरला भी काफी नाराज दिखे. हंगामा बढ़ते देख उन्होंने कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया. बसपा सांसद दानिश अली बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. उन्होंने संसद परिसर में धरना भी दिया.
बता दें कि रमेश बिधूड़ी ने सितंबर में संसद के विशेष सत्र में दानिश अली पर विवादित टिप्पणी की थी. दानिश अली समेत विपक्षी सांसद रमेश बिधूड़ी पर एक्शन की मांग कर रहे हैं. दानिश अली जो प्लेकार्ड लेकर पहुंचे उसपर लिखा था कि सांसद का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान, बिधूड़ी के खिलाफ एक्शन हो. लोकतंत्र को बचाओ.
इससे पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत से उत्साहित पार्टी के सदस्यों ने लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की. प्रधानमंत्री के सदन में आने के बाद बीजेपी के सदस्य और सरकार के कुछ मंत्री अपने स्थान पर खड़े हो गए और बार-बार मोदी सरकार, तीसरी बार मोदी सरकार तथा एक गारंटी, मोदी की गारंटी जैसे नारे लगाने लगे. बीजेपी सदस्यों ने नारेबाजी करने के साथ ही तालियां भी बजाईं.
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीजेपी को बहुमत मिला है तो तेलंगाना में कांग्रेस ने जीत हासिल की. सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद परिसर में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे बहुत ही उत्साहवर्धक रहे हैं.
उन्होंने कहा, देश ने नकारात्मकता को नकारा है. सत्र के प्रारंभ में विपक्ष के साथियों के साथ हमारा विचार-विमर्श होता है. हमारी टीम उनसे चर्चा करती है. मिलकर सबके सहयोग के लिए हम हमेशा प्रार्थना करते हैं. इस बार भी इस प्रकार की सारी प्रक्रियाएं कर ली गई हैं.

 

Related Articles

Back to top button