ईवी चार्जिंग नेटवर्क बढ़ाने के लिए अडानी ने महिंद्रा से मिलाया हाथ

अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी ने महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ किया करार
चार्जिंग नेटवर्क, कवरिंग डिस्कवरी, नेविगेशन और ट्रांजैक्शन में मिलेगी सहायता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (ईवी) के उपयोग में तेजी लाने के लिए ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा और अडानी टोटल गैस की सब्सिडियरी कंपनी अडानी टोटल एनर्जी ई-मोबिलिटी ने एक ऐतिहासिक समझौता किया है। इस समझौते के जरिए दोनों कंपनियां मिलकर ई-मोबिलिटी सॉल्यूशंस उपलब्ध कराएंगी। कस्टमर्स के लिए चार्जिंग नेटवर्क, कवरिंग डिस्कवरी, नेविगेशन और ट्रांजैक्शन से जुड़े सारे काम इस करार के तहत ही होंगे। इस एमओयू के बाद, एक्सयूवी 400 कस्टमर्स को ब्लूसेंस+ ऐप पर 1,100 चार्जर्स की सुविधा मिल जाएगी। महिंद्रा और एटीईएल के बीच साइन हुआ एमओयू देशभर में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण के लिए एक रोडमैप तैयार करेगा।

ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने में मिलेगी मदद : एम एंड एम

ऑटोमोटिव डिवीजन महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के अध्यक्ष विजय नाकरा ने कहा कि हम अडानी टोटल एनर्जी के साथ पार्टनरशिप करके रोमांचित हैं। इस समझौते से ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने में मदद मिलेगी और ये सुनिश्चित करता है कि हमारे ग्राहकों को चार्जिंग नेटवर्क और डिजिटल इंटीग्रेशन तक बिना रुकावट पहुंच का आनंद मिले। पार्टनरशिप नेटवर्क के साथ ग्राहक अनुभव को बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप, हम ईवी इकोसिस्टम को मजबूत बनाने के लिए सक्रिय रूप से कई भागीदारों को शामिल कर रहे हैं जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाया जा सके। सीओपी 26 प्रतिबद्धताओं के अनुरूप, महिंद्रा और एटीईएल के बीच यह पार्टनरशिप परिवहन को डीकार्बोनाइज करने और इलेक्ट्रिक और टिकाऊ भविष्य की ओर बढऩे के लिए आवश्यक सहयोगात्मक प्रयासों का एक प्रमाण है।

‘भारत की जलवायु सुधारने में होगा सहयोग’

इस मौके पर अडानी टोटल गैस के सीईओ सुरेश मंगलानी ने कहा कि चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ इस सहयोग से कस्टमर्स का ईवी टेक्नोलॉजी के प्रति रुझान बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे भारत अपने जलवायु को सुधारने और कार्बन उत्सर्जन को कम करने में भी अपनी भागीदारी बढ़ा पाएगा। ईवी क्षेत्र में अडानी टोटल गैस लिमिटेड का विस्तार करने की दिशा में यह एक और कदम है।

Related Articles

Back to top button