डरी भाजपा ने लिया सीबीआई का सहारा: सुनीता

  • केजरीवाल 3 दिन की सीबीआई रिमांड पर
  • बोलीं- सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की थी संभावना
  • फर्जी मामले में गिरफ्तार करवाया गया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पूरी व्यवस्था यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि उनके पति जेल से बाहर न आएं। उन्होंने कहा कि यह सब तानाशाही और आपातकाल के समान है। आप ने कहा कि जब केजरीवाल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की संभावना थी तो भाजपा घबरा गई और उन्हें फर्जी मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार करवा दिया गया।
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले में केजरीवाल को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया और भ्रष्टाचार मामले में पांच दिन की हिरासत मांगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में सुनीता ने कहा कि उनके पति को 20 जून को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत मिल गई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से तुरंत रोक लग गई। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अगले ही दिन, सीबीआई ने उन्हें आरोपी बना दिया और आज उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पूरा सिस्टम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि वह आदमी जेल से बाहर न आए। यह कानून नहीं है। यह तानाशाही है, यह आपातकाल है। अदालत ने आबकारी मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। इससे पूर्व सीबीआई ने केजरीवाल से अदालत में पूछताछ के गिरफ्तार कर लिया था। अदालत ने कहा आरोपी से मामले में पूछताछ करने के लिए रिमांड जरूरी है। अदालत ने सीबीआई के उस तर्क को भी स्वीकार कर लिया कि मामले में अंतिम निष्कर्ष के लिए केजरीवाल से पूछताछ जरूरी है। अदालत ने सीबीआई को रिमांड के दौरान केजरीवाल की चिकित्सा जांच करवाने व उनके वकील को मिलने की मंजूरी भी प्रदान की है।

विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत ने सुनी दलीलें

राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश अमिताभ रावत के समक्ष तिहाड़ जेल से केजरीवाल को प्रोडक्शन वारंट के आधार पर पेश किया गया। सीबीआई ने अदालत से केजरीवाल से आबकारी नीति के संबंध में पूछताछ की इजाजत मांगी। वहीं केजरीवाल की और से पेश वकील ने आपत्ति जताते हुए कहा कि उन्हें अपने मुवक्किल के अदालत में पेश करने की जानकारी नहीं दी गई और सभी दस्तावेजों का अध्ययन करने के मद्दे नजर सुनवाई कल तक के लिए स्थगित की जाए।

सिसोदिया पर मीडिया ने झूठ फैलाया : केजरीवाल

आबकारी मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात को गलत बताया है कि उन्होंने शराब नीति घोटाले के लिए मनीष सिसोदिया को दोषी ठहराया है। केजरीवाल ने अदालत के समक्ष कहा कि सीबीआई सूत्रों ने मीडिया में झूठी कहानी फैलाई है कि मैंने मनीष व अन्य को जिम्मेदार ठहराया है। केजरीवाल ने मीडिया की उन रिपोर्टों का खंडन किया, जिसमें दावा किया गया था कि उन्होंने घोटाले के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दोषी ठहराया है।उन्होंने कहा सीबीआई सूत्रों द्वारा मीडिया में झूठी कहानी फैलाई जा रही है कि मैंने शराब नीति घोटाले का दोष मनीष सिसोदिया पर डाला है। मैंने मनीष सिसोदिया या किसी अन्य व्यक्ति को दोषी ठहराते हुए ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। मैंने कहा था कि मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं। आम आदमी पार्टी निर्दोष है। मैं निर्दोष हूं। लेकिन सीबीआई की योजना मीडिया में हमें बदनाम करने की है। कृपया रिकॉर्ड करें कि सीबीआई सूत्रों ने मीडिया में झूठी खबरें फैलाई हैं।

तानाशाही कर रही केंद्र सरकार : संजय राउत

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की शिवसेना के नेता संजय राउत ने सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ये तानाशाही चल रही है। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया। ये आपातकाल से भी ऊपर की चीज यानी तानाशाही हो गई और हम सब लोग संसद में इस बारे में सवाल करेंगे। आम आदमी पार्टी के राष्टï्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण बहिष्कार करने के फैसले पर उन्होंने कहा, मैं उनकी भूमिका का स्वागत करता हूं, ऐसा इसलिए क्योंकि इस तानाशाही की जिम्मेदार राष्टï्रपति महोदया भी हैं। राष्ट्रपति को सरकार को रोकना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button