अश्विन-जडेजा के बाद गेंदबाजों ने बांग्लादेश को चटाई धूल

  • 376 रनों पर सिमटी भारत की पहली पारी
  • जडेजा शतक से चूके अश्विन ने खेली 113 रनों की पारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
चेन्नई। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारत की पहली पारी 376 रनों पर सिमट गई है। पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 339 रन बनाए थे। वहीं दूसरे दिन बांग्लादेशी गेंदबाजों ने अगले 37 रन के अंदर बाकी चार विकेट झटक कर भारत को 400 रन का आंकड़ा पार करने से रोक दिया।
पहले दिन नाबाद लौटे रवींद्र जडेजा अपने शतक से चूक गए और 86 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। वहीं टीम के संकटमोचक बनकर उभरे रविचंद्रन अश्विन जब 113 के स्कोर पर आउट हुए तो पूरे स्टेडियम ने उनके सम्मान में तालियां बजाईं। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की आधी टीम खबर लिखे जाने तक पवेलियन लौट चुकी है। गेंदबाजी में भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित होने वाली अश्विन-जडेजा की जोड़ी इस बार बल्लेबाजी में टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हुई। एक समय 144 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी टीम इंडिया के लिए जब 200 रन भी मुश्किल लग रहे थे। तभी अश्विन-जडेजा ने टीम की नैय्या को पार लगाया। इसके बाद अश्विन और जडेजा के बीच 199 रन की पार्टनरशिप की बदौलत इंडिया ड्राइविंग सीट पर आ गई।

बांग्लादेश की आधी पारी सिमटी

भारत की पारी सिमटने के बाद जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसके शुरुआती 5 विकेट 40 रनों पर गिर गए थे। बांग्लादेश को पारी के पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने झटका दिया। बुमराह की गेंद शादमान इस्लाम (2) छोडऩा चाह रहे थे, लेकिन गेंद अंदर की तरफ आई और वह क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद आकाश दीप का जादू शुरू हुआ। उन्होंने बांग्लादेशी पारी के नौवें ओवर में लगातार 2 गेंदों पर दो विकेट झकटे। एक समय आकाशदीप हैट्रिक लेने की स्थिति में थे, पर मुश्फिकुर रहीम ने इसे रोक दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button