खुर्शीद के बाद मनीष तिवारी की बुक से निकला बम- पाक पर कार्रवाई ना करना कमजोरी की निशानी

मनमोहन सरकार पर वार, भाजपा ने घेरा

  • तिवारी पहले भी कांग्रेस नेतृत्व पर उठाते रहे सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. नई दिल्ली। कांग्रेस इन दिनों किताबों को लेकर लगातार घिरती जा रही है। पहले सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व को लेकर कही बात पर बवाल मचा और अब मनीष तिवारी की किताब में मुंबई हमले को लेकर छोड़े गए बम से हंगामा शुरू हो गया है।

मनीष तिवारी ने अपनी किताब में मनमोहन सरकार पर सवाल उठाते हुए लिखा कि 26/11 के समय यूपीए सरकार को जो कदम उठाने चाहिए थे, वो नहीं उठाए गए। उन्होंने ये भी लिखा कि उस वक्त तेजी से कार्रवाई करने की जरूरत थी। इसके बाद बीजेपी ने भी कांग्रेस सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

मनीष तिवारी ने अपनी किताब में किसी देश (पाकिस्तान) को अगर निर्दोष लोगों को कत्लेआम करने में कोई अफसोस नहीं है तो ऐसे में संयम ताकत की पहचान नहीं, बल्कि कमजोरी की निशानी है। 26/11 एक ऐसा मौका था जब शब्दों से ज्यादा जवाबी कार्रवाई दिखनी चाहिए थी। उन्होंने मुंबई हमले की तुलना अमेरिका के 9/11 से करते हुए कहा कि भारत को उस समय तेजी से जवाबी कार्रवाई करनी चाहिए थी।

मनीष तिवारी की किताब सामने आने के बाद एके एंटनी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हंै। एके एंटनी कांग्रेस की अनुशासन कमेटी के अध्यक्ष हैं। माना जा रहा है कि कांग्रेस अब तिवारी पर कोई कार्रवाई कर सकती है।

खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व आईएस और बोको हरम जैसा संगठन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या लॉन्च की है। इस किताब में सलमान खुर्शीद ने हिंदुत्व की आईएसआईएस और बोको हरम से तुलना की है।

खुर्शीद की किताब में एक चैप्टर द सैफ्रन स्काई है, जिसमें लिखा है कि मौजूदा दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है। यह हिंदुत्व का राजनीतिक रूप आईएस और बोको हरम जैसे जिहादी संगठन जैसा ही है। इस किताब से भी कांग्रेस निशाने पर आ गई थी।

मनीष तिवारी ने 26/11 के बाद यूपीए सरकार की कमजोरी की ठीक ही आलोचना की है। उन्होंने लिखा कि एयर चीफ मार्शल फली मेजर ने भी कहा था कि इस हमले के बाद वायुसेना कार्रवाई करना चाहती थी, लेकिन यूपीए सरकार ने ऐसा नहीं करने दिया।
शहजाद पूनावाला, प्रवक्ता भाजपा

किताब में पिछले 20 सालों का जिक्र

किताब को लेकर मनीष तिवारी ने कहा यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मेरी चौथी किताब जल्द ही बाजार में आएगी। उन्होंने कहा कि इस किताब में पिछले 20 वर्षों में भारत ने जिन प्रमुख राष्ट्रीय सुरक्षा चुनौतियों का सामना किया है, उसका वर्णन किया गया है। ऐसे में किताब जरूर पढ़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button