यूपी की जनता के सपनों को चकनाचूर करने वाली भाजपा का सफाया तय : अखिलेश

किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई पर आसमान छू रही है महंगाई

  • पूरा नहीं किया एक भी वादा, साढ़े चार साल में नहीं हुआ कोई काम
  • कोरोना काल में मजदूरों की नहीं की मदद, बेरोजगारी बढ़ी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज बांदा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड समेत यूपी की जनता ने भाजपा को भारी बहुमत दिया लेकिन भाजपा ने कुछ नहीं किया। किसानों की आय दोगुनी करने के वादे तो पूरे नहीं हुए लेकिन महंगाई जरूर बढ़ गई। पेट्रोल डीजल और रसोई गैस समेत हर चीज महंगी हो गई। किसानों को खाद नहीं मिल रही है। उन्हें गाडिय़ों से कुचला जा रहा है। कोरोना काल में भाजपा ने जनता को उसके हाल पर छोड़ दिया है। जनता के सपनों को चकनाचूर करने वाली भाजपा का सफाया तय है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ चुकी है। कोरोना काल में मजदूरों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया। मजदूरों पर लाठियां बरसायी गयीं। तमाम लोगों की जान चली गयी। प्रदेश सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाले मजदूरों की कोई मदद नहीं की जबकि सपा ने पीडि़त परिवारों की आर्थिक मदद की। सीएम योगी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि परिवार वाले ही परिवारवालों का दुख-दर्द समझ सकते हैं, जिनके पास परिवार नहीं है वे जनता की परवाह नहीं करेंगे। जो अपने को दमदार सरकार वाले कहते हैं वे दमदार सरकार नहीं बल्कि दमदार झूठ बोलने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था लेकिन सरकार बताए कि साढ़े चार साल में कितनों को रोजगार दिया? भाजपा सरकार ने जनता के सपनों को चकनाचूर कर दिया है। कुचल दिया है। बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा को सभी सीटें दे दी लेकिन उनको कुछ नहीं मिला। इस बार यहां की जनता बुंदेलखंड से भाजपा का सफाया कर देगी। उन्होंने कहा कि अब जब चुनाव आने वाले हैं तो सरकार को युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन देने की सुध आयी है। जिन्हें खुद लैपटॉप चलाने नहीं आता वे युवाओं को लैपटॉप क्या देंगे?

समाजवादी विजय रथ यात्रा में उमड़ी भीड़

सपा प्रमुख अखिलेश यादव तीन दिन के दौरे पर बुंदेलखंड में है। यहां से उन्होंने समाजवादी विजय रथ यात्रा को रवाना किया। रथयात्रा में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव की एक झलक पाने के लिए लोग वहां पहुंचे थे। इस दौरान वहां यूपी का यह जनादेश, आ रहे हैं अखिलेश का नारा गूंजता रहा। लोगों ने फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया।

आंदोलन की रणनीति पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक टली

अब चार दिसंबर को होगी बैठक आंदोलन रहेगा जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। संसद सत्र में कृषि कानूनों की वापसी के बाद आंदोलन की नई रणनीति को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की आज की बैठक टल गयी है। अब चार दिसंबर को बैठक होगी। वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब तक सरकार किसानों की मांगे नहीं मानती, आंदोलन जारी रहेगा। किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने बैठक रद्द होने पर सफाई देते हुए कहा, आज 32 किसान संगठन और वे लोग जो सरकार के साथ बातचीत के लिए जाते थे, उनकी बैठक बुलाई गई है। गलती से घोषणा हो गई कि संयुक्त किसान मोर्चे की बैठक है। वहीं राकेश टिकैत ने कहा, बैठक 4 दिसंबर को होनी है। आज की बैठक किसान संगठनों के बीच है। टिकैत ने अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा, 50-55 हजार मुकदमे जो आंदोलन के दौरान दर्ज हुए हैं, वे वापस लिए जाएं, एमएसपी गारंटी कानून बने, जिन किसानों ने जान गंवाई है, उन्हें मुआवजा मिले, जो ट्रैक्टर बंद हैं उन्हें ट्रैक्टर दिए जाएं।

सांसदों के निलंबन पर नहीं टूटा गतिरोध राज्य सभा में हंगामा

गांधी प्रतिमा पर विपक्षी सांसदों ने किया प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। राज्य सभा से विपक्ष के 12 सांसदों के निलंबन के मुद्दे पर संसद में आज भी गतिरोध नहीं टूटा। विपक्ष के हंगामे के चलते राज्य सभा की कार्यवाही को कुछ देर के लिए स्थगित करना पड़ा। निलंबन रद्द करने की मांग को लेकर विपक्षी नेता संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी शामिल हुए।
विपक्ष सांसदों के निलंबन को वापस लेने पर अड़ा हुआ है। उसका तर्क है कि पिछले सत्र में हुई घटना के लिए इस सत्र में निलंबन कानून सम्मत नहीं है जबकि सत्ता पक्ष ने स्पष्ट कर दिया है कि निलंबित सांसद माफी मांग लें तो सबकुछ ठीक हो जाएगा। विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने राज्यसभा में 12 सांसदों के निलंबन का मुद्दा उठाया। विपक्ष के भारी हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। लोक सभा में भी यह मुद्दा उठा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button