सरकारी विज्ञापनों में है सिर्फ किसान हित की बातें: अखिलेश

  • बोले- तीन महीने बाद भी गन्ना मूल्य नहीं हुआ घोषित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। किसानों को लेकर पूर्व सीएम व सपा मुखिया एक बार फिर भाजपा सरकार पर बिफरे। उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक गन्ना मूल्य घोषित नही केया जबकि तीन माह बीत चुके।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि प्रदेश में किसान बदहाली में जीने को मजबूर हैं। भाजपा सरकार को किसानों की दिक्कतों, परेशानियों की कोई चिंता नहीं है। किसानों के साथ किए गए भाजपा के सभी वादे झूठे निकले हैं। किसान हित की बातें सिर्फ सरकारी विज्ञापनों में छपी दिखती हैं। अखिलेश ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा सरकार के तमाम दावों के बावजूद धान की खरीद न्यूनतम समर्थन मूल्य पर नहीं हुई है। किसान को अपनी फसल औने-पौने दाम पर बिचौलियों के हाथों बेचना पड़ा है। गन्ना किसानों की दुर्दशा तो भाजपा राज में सबसे ज्यादा है। गन्ना पेराई सत्र शुरू हुए तीन महीना हो चुका है। वर्ष 2022-23 का गन्ना मूल्य अभी तक घोषित नहीं किया गया है।

120 मिलों से जुड़े 60 लाख से ज्यादा किसान परेशान

प्रदेश में चल रही 120 चीनी मिलों से जुड़े 60 लाख से ज्यादा किसानों को आर्थिक परेशानी उठानी पड़ रही है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार हर काम चुनाव के लाभ हानि की नजर से करती है। गन्ना किसानों को भी भाजपाई राजनीति का शिकार बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था। वर्ष 2022 बीत गया पर भाजपा नेतृत्व को अपने वादे की याद नहीं आई। गरीबों-किसानों के प्रति भाजपा की हमदर्दी केवल दिखावटी और जुमलों तक सीमित है।

Related Articles

Back to top button