मार्च से यूपी को मथेंगे अखिलेश

ओबीसी आरक्षण और जातीय जनगणना को जनता के बीच जाकर धार देगी सपा

प्रदेश के सभी 80 लोकसभा क्षेत्रों में वृहद कार्यक्रम की पार्टी बना रही है रणनीति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। आगामी आम चुनाव के मद्देनजर समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के सभी 80 लोकसभा सीटों को मथने की तैयारी कर ली है। मार्च के महीने से सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रदेश के दौरे पर निकलेंगे और प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं और मुद्दों से रूबरू होंगे।
अखिलेश का प्रयास है कि वह इस बहाने वे जनता की नब्ज टटोलने के साथ ही अपना संदेश उनके बीच लेकर जायेंगे। अखिलेश के प्रदेश भ्रमण को लेकर तमाम तैयारियां समाजपार्टी की ओर से की जाने लगी हैं। संभावना है कि उनके साथ इस दौरान उनके चाचा शिवपाल यादव भी होंगे जिससे जनता में एकजुटता और आपसी समन्वय का संदेश भी जायेगा। समाजवादी पार्टी संगठन के पुनर्गठन में जुटी है। सपा की रणनीति अखिलेश यादव के प्रदेश भ्रमण के दौरान ओबीसी आरक्षण और जातीय जनगणना के मुद्दे को जनता के बीच हवा देने की है। ताकि बेरोजगारी, मंहगाई के साथ-साथ न मुद्दों पर भी मोदी से लेकर योगी सरकार तक को घेरा जा सके।
गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव के लिए सरकार द्वारा जारी किए गए ओबीसी आरक्षण को इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने खारिज कर दिया था। जिसके बाद ओबीसी आरक्षण पर सूबेकी राजनीति गरमा गई थी। जिसके बाद योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और प्रदेश में निकाय चुनाव कुछ समय के लिए टल गए। हालांकि ओबीसी आयोग का गठन कर उसकी रिपोर्ट तीन माह में देने की बात सरकार की ओर से कही गयी है जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी आयोग की तमाम औपचारिकताओं को तय समय सीमा में पूरा करने के लिए कहा है।

Related Articles

Back to top button