सपा की सरकार बनने पर संस्कृत विद्यालयों का होगा जीर्णोद्धार : अखिलेश

  • सपा प्रमुख ने परशुराम मंदिर का किया लोकार्पण

लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा की सरकार बनने पर संस्कृत विद्यालयों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। अध्यापक से लेकर अन्य सभी पदों को भरा जाएगा। उनमें वेद पाठ के साथ ही आधुनिक विज्ञान के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। वे समाजवादी विजय रथयात्रा के 10वें चरण के दौरान विभिन्न स्थानों पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के किनारे महुराकला गांव में विधायक अम्ब्रीश सिंह पुष्कर व पूर्व विधायक संतोष पांडेय के संयोजन में आयोजित भगवान परशुराम मंदिर के लोकार्पण समारोह में अखिलेश ने कहा कि भाजपा हिंदुत्व की राजनीति करती है, लेकिन समाजवादी पार्टी हमेशा सर्व समाज को साथ लेकर चलती है। जिस भी समाज के साथ अहित हुआ, सपा उसके साथ खड़ी नजर आई है और भविष्य में भी समाज के विकास के लिए तत्पर रहेगी।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी सरकार ने उत्तर प्रदेश को विकास और रोजगार का मॉडल दिया। लखनऊ में आईटी सिटी, कैंसर संस्थान बनाया, ताकि लोगों को रोजगार और इलाज के लिए चेन्नई, हैदराबाद ना जाना पड़ा।  उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर गरीबों के लिए 300 यूनिट घरेलू बिजली और सिंचाई मुफ्त देंगे। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बाबा को भी कोई कार्यक्रम करना होता है तो उसी स्टेडियम का इस्तेमाल करते हैं, जिसे समाजवादी सरकार ने बनवाया था। विधायक अम्ब्रीश सिंह पुष्कर के नेतृत्व में विभिन्न स्थानों पर रथयात्रा का स्वागत किया गया।

अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित कर रही भाजपा

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित कर रही है। पहले विधानसभा में एंग्लो इंडियन के लिए आरक्षित सीट खत्म की और अब जैन समाज की प्रताड़ित कर रहे हैं। इस समाज की आबादी करीब 50 लाख होगी। वे कड़ी मेहनत करके व्यापार करते हैं। भाजपा ने पहले पीयूष जैन के यहां छापा डलवाया और गलती का अहसास होने पर पुष्पराज जैन के यहां। सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जाति, धर्म के नाम पर समाज को बांटने का षडयंत्र रच रही है। सपा समर्थक इससे सावधान रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button