लखीमपुर कांड में एसआईटी ने चार्जशीट दाखिल की और साफ लिखा, मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा घटना के वक्त वहीं पर मौजूद था

In the Lakhimpur case, the SIT filed the charge sheet and clearly wrote, Ashish Mishra, the main accused, was present there at the time of the incident.

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। लखीमपुर हिंसा मामले में एसआईटी ने चार्जशीट दायर कर दी है, इस मामले में आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है। आशीष मिश्रा, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा है। चार्जशीट में जांच टीम ने बताया है कि आशीष मिश्रा घटनास्थल पर मौजूद था। यानी 3 अक्टूबर को यूपी के लखीमपुर में जब किसानों को कार से रौंदा गया, उस वक्त आशीष मिश्रा वहीं मौजूद था।

ये वो सबूत है, जिससे आशीष मिश्रा की तो मुश्किल बढ़ेंगी ही, साथ ही उनके पिता अजय मिश्रा टेनी भी फिर से सवालों के घेरे में आ जाएंगे। दरअसल, जिस वक्त ये घटना हुई थी, तब केंद्रीय गृह राज्य अजय मिश्रा टेनी ने ये दावा किया था कि अगर घटनास्थल पर उनके पुत्र की मौजूदगी का एक भी सबूत मिल जाए तो वो इस्तीफा दे देंगे।

आपको बता दें अजय मिश्रा ने अपने बेटे को लेकर कहा था, ‘वो घटनास्थल पर नहीं थे। पुलिस सबूत इकट्ठा करे। अगर मेरे पुत्र की मौजूदगी का एक भी वीडियो आप दिखा दें तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। अजय मिश्रा का ये वो दावा है जो अब चार्जशीट जमा होने के बाद कमजोर नजर आ रहा है। क्योंकि चार्जशीट में जांच टीम ने कहा है कि जब किसानों को कार से रौंदा गया तो आशीष मिश्रा वहीं घटनास्थल पर मौजूद था, वो कार में था।

आपको बता दें कि कांग्रेस से लेकर सपा तक, कई विपक्षी दल लगातार अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग करते रहे है। यहां तक कि संसद के शीतकालीन सत्र में भी लगातार इस मांग को उठाया गया. किसानों की मांग भी इस्तीफे की रही है।

अब जबकि चार्जशीट में आशीष मिश्रा को मुख्य आरोपी बनाया गया है तो विपक्ष फिर अजय मिश्रा के खिलाफ एक्टिव हो गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति का बेटा मुख्य आरोपी बनाया गया हो, वो देश के गृह राज्य मंत्री के पद पर कैसे रह सकता है, प्रियंका गांधी मांग ने की है कि अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button