सोशल मीडिया के प्रेशर से अक्षय ने मांगी माफी!

4PM की परिचर्चा में प्रबुद्घजनों ने किया मंथन
4PM न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। देश में एक नयी सोच पैदा हुई है और वह है अपने नायकों को कठघरे में खड़ा करने की। अक्षय कुमार के करोड़ों लोग दीवाने हैं और उनमें अपना नायक तलाशते है। ऐसे में अक्षय कुमार को विमल पान मसाला का एड करते देख लोग निराश हुए और सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना की, जिसके बाद अक्षय ने इस एड के लिए माफी मांगी। सवाल उठता हैं अक्षय ने तो माफी मांग ली मगर पान मसाले पर रोक क्यों नहीं लग रही? इस मुद्ïदे पर वरिष्ठï पत्रकार अशोक वानखेड़े, डॉ. राकेश पाठक, भोजपुरी अभिनेत्री गरिमा मौर्या, सिंगर उद्धव ओझा, डॉ. मनोज मिश्रा, प्रो. जितेंद्र मीना और 4PM पीएम के संपादक संजय शर्मा ने एक लंबी परिचर्चा की।
प्रो. जितेंद्र मीना ने कहा पान मसाले का एड करना व्यावसायिक पहलू हैं। गुटखा का बड़ा मार्केट है। हजारों-करोड़ों लगे है। सरकार को बड़ा रेवेन्यू आता है। सरकार एक ओर तंबाकू के खिलाफ विज्ञापन प्रकाशित कराती तो दूसरी ओर राजस्व कमाती है।
डॉ. राकेश पाठक ने कहा, सामाजिक सरोकारों के मुद्ïदे पर न तो हमारे खिलाड़ी खड़े होते हैं और न ही अभिनेता। जब नायक फंस जाता तो माफी मांग लेता है। गरिमा मौर्या ने कहा अक्षय ने एक इंटरव्यू में कहा था ऐसे ऐड नहीं करूंगा और आज वहीं कर रहे तो लोग ट्रोल करेंगे ही। ऐसे उत्पादों पर बैन लगाना चाहिए। उद्घव ओझा ने कहा, स्वास्थ्य के लिए जो हानिकारक है उस पर सरकार मुहिम चलाए तो असर दिखेगा। ऐसे विज्ञापन करने से समाज पर बुरा असर पड़ता है। डॉ. मनोज मिश्रा ने कहा, एक्टर यदि ऐसा करता है तो लोगों को बुरा लगता है। अशोक वानखेड़े ने कहा तंबाकू हानिकारक है तो सरकारें अुनमति क्यों देती है। यदि एक फिल्म के 50-60 करोड़ मिलते हैं और एक एड के पांच मिनट के 100 करोड़ तो एड करने में बुराई क्या। सोशल मीडिया का प्रेशर था इसलिए अक्षय कुमार ने माफी मांगी।

Related Articles

Back to top button