पढ़ाई के साथ-साथ छात्र लड़ रहे हक की लड़ाई : वरूण गांधी

  • बीजेपी सांसद ने एसआई भर्ती को लेकर फिर साधा निशाना
  • ट्वीट कर कहा, पदों की खुलेआम बोली लगने से छात्र हताश

लखनऊ। बीजेपी सांसद वरुण गांधी लगातार सोशल मीडिया के जरिए अपनी ही सरकार पर हमलावर नजर आ रहे हैं। सांसद वरुण गांधी ने आज ट्वीट कर यूपी एसआई भर्ती मामले में प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है और प्रदर्शन करने वाले छात्रों के साथ होने की बात भी लिखी है। सांसद वरुण गांधी ने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि जिस पद की आकांक्षा में छात्र खून पसीना एक कर देते हैं। परिजन अपना सर्वस्व समर्पित कर देते हैं। उसकी जो खुलेआम बोली लगते देख लाखों युवाओं का मनोबल टूट रहा है। यूपीएसआई 2021 भर्ती में धांधली हुई है पकड़े गए दर्जनों लोग इसके गवाह हैं। न्याय की गुहार में मैं आप सभी के साथ हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि अपने कंधों पर पूरे परिवार की उम्मीदों का बोझ लेकर चलने वाले प्रतियोगी छात्रों का जीवन विगत कुछ वर्षों से एक लंबे संघर्ष की दास्तां बन चुका है। आज का युवा छात्र अब सिर्फ पढ़ाई ही नहीं करता है वह अपने हक की लड़ाई भी लड़ता है। वरुण गांधी ने कहा कि ऐसी धांधलियों से वर्षों तक अपना पेट काट कर बच्चों को पढ़ाने वाले माता-पिता की कुर्बानियों का भी अपमान होता है।

आशा करता हूं की सरकार छात्रों की मांग को मानेगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृति ना हो, इसके लिए कठोर कदम भी उठाएगी। सांसद वरुण गांधी ने कहा कि परीक्षाओं में धांधली कराने वाले दोषियों को दंड मिलना चाहिए। वे बोले कि छात्र हित के मुद्ïदे हल करना सरकार की जिम्मेदारी है। अभ्यर्थियों के मन की बात सरकार को सुननी चाहिए। बात सुनेंगे तो ही प्रदेश से बेरोजगारी दूर हो पाएगी। इससे पहले वरुण गांधी ने राशन कार्ड की गाइडलाइन पर ट्वीट कर सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे। वरुण गांधी ने लिखा था चुनाव से पहले पात्र और चुनाव के बाद अपात्र? जनसामान्य के जीवन को प्रभावित करने वाले सभी मानक अगर चुनाव देखकर तय किए जाएंगे तो सरकारें अपनी विश्वसनीयता खो बैठेंगी।

लेट भर्तियां होने से छात्र हताश
सांसद वरूण गांधी ने लिखा कि भर्ती देर से होने के कारण छात्र हताश हो रहे हैं और उनका समय रेत की तरह फिसलता जा रहा है। बिना कारण रिक्त पड़े पद, लीक होते पेपर, सिस्टम पर हावी होता शिक्षा माफिया, कोर्ट-कचहरी व टूटती उम्मीद। छात्र अब प्रशासनिक अक्षमता की कीमत भी स्वयं चुका रहा है। चयन सेवा आयोग कैसे बेहतर हो, परीक्षाएं कैसे पारदर्शी एवं समय पर हों, इस पर आज और अभी से काम करना होगा। इन सब पर कार्रवाई होते-होते कहीं देर न हो जाए।

शिवपाल बोले, सदन में हमारी सीट बदली जाए

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने प्रमुख सचिव विधानसभा को पत्र भेजकर विधानसभा में अपनी सीट बदलने का अनुरोध किया है। गौरतलब है कि सोमवार शाम को शिवपाल सिंह यादव व आजम खां की गोपनीय बैठक हुई। शिवपाल आजम के सरकारी आवास पहुंचे थे। दोनों के बीच करीब आधे घंटे तक चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि आजम व शिवपाल ने राज्यसभा चुनाव से लेकर मौजूदा सत्र पर चर्चा की। शिवपाल सिंह यादव, आजम खां को लेकर अखिलेश यादव के साथ ही मुलायम सिंह यादव पर भी हमलावर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि आजम को जेल से निकलवाने के लिए सपा ने पूरा प्रयास नहीं किया। इस बातचीत को आजम खां की नाराजगी की चर्चाओं के लिहाज से अहम माना जा रहा है। लेकिन दोनों ने मंत्रणा के संबंध में कुछ भी कहने से इनकार किया है। विधानसभा में प्रवेश करते वक्त आजम खां ने भी किसी तरह की नाराजगी से इनकार किया। मुलायम सिंह यादव से बातचीत होने के सवाल पर उन्होंने सधे अंदाज में तंज कसा। कहा कि हो सकता है कि उनके पास हमारा फोन नंबर न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button