सुपर ओवर में अमेरिका ने पाकिस्तान को रौंदा

  • दोनों पारी समाप्त होने तक टाई पर खत्म हुआ था मैच

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
न्यूयार्क। पाकिस्तान और यूएसए का मैच दोनों पारी समाप्त होने तक टाई पर खत्म हुआ था। मगर सुपर ओवर में यूएसए ने पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच दिया है। सुपर ओवर में मोहम्मद आमिर का लगातार वाइड फेंकना पाकिस्तान की हार का मुख्य कारण रहा। वहीं सौरब नेत्रावलकार सुपर ओवर में गेंदबाजी करके यूएसए को जिताने के लिए हीरो बन गए हैं. यूएसए के लिए कप्तान मोनांक पटेल 50 रन और आरोन जोन्स ने 35 रन की पारी खेली।
एंड्रीज गौस ने भी 26 गेंद में ताबड़तोड़ अंदाज में 35 रन बनाए। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन बनाए थे। पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने 44 रन और शादाब खान ने 40 रन की अहम पारियां खेलीं। इस बीच यूएसए की ओर से नोशतुश केंजिगे ने 3 विकेट चटकाते हुए प्रभावित किया। मेजबान यूएसए जब लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो कप्तान मोनांक पटेल ने सबसे ज्यादा प्रभावित किया। अंत में यूएसए की पारी भी 159 रन पर ही समाप्त हुई। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए की शुरुआत काफी अच्छी रही क्योंकि कप्तान मोनांक पटेल और स्टीवन टेलर ने टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाई। इस बीच छठे ओवर में टेलर 12 रन बनाकर आउट हो गए।
खतरनाक पाकिस्तानी पेस अटैक के सामने यूएसए ने पावरप्ले ओवरों में मात्र 1 विकेट खो कर 44 रन बना लिए थे। मोनांक अच्छी लय में दिखे और उनके साथ एंड्रीज गौस ने मिलकर 84 रनों की अहम साझेदारी की. यूएसए ने 10 ओवर में 76 रन बना लिए थे और अभी टीम के हाथ में 9 विकेट बचे हुए थे। दोनों बल्लेबाज शानदार लय में दिख रहे थे और कप्तान मोनांक ने 37 गेंद में फिफ्टी पूरी की। 14वें ओवर में हैरिस रऊफ ने एंड्रीज गौस को 35 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

सुपर ओवर का लेखा जोखा

यूएसए की पारी- सुपर ओवर में यूएसए ने पहले बल्लेबाजी की। आरोन जोन्स ने मोहम्मद आमिर की पहली ही गेंद पर चौका, दूसरी पर 2 रन और तीसरी गेंद पर सिंगल लिया। चौथी गेंद वाइड और पांचवी गेंद वाइड दे बैठे और दोनों बार एक्स्ट्रा रन भाग लिया। 5वीं गेंद पर डबल रन, लेकिन छठी गेंद से पहले आमिर फिर वाइड दे बैठे, जिस पर यूएसए के बल्लेबाजों ने 2 रन भाग लिए। वहीं आखिरी गेंद पर एक रन बनाने के साथ ही यूएसए के खेमे ने 18 रन बनाए। पाकिस्तानी पारी- नेत्रावलकार ने पहली गेंद डॉट की, लेकिन दूसरी गेंद पर इफ्तिखार अहमद ने चौका जड़ दिया। अगली गेंद वाइड रही, लेकिन तीसरी गेंद पर इफ्तिखार कैच आउट हो गए, नेत्रावलकार ने वाइड की, लेकिन उससे अगली गेंद पर लेग बाई का चौका मिला। 5वीं गेंद पर 2 रन आए, आखिरी गेंद पर एक रन आया, जिससे यूएसए ने इस मुकाबले को जीत लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button