अनंतनाग-राजौरी सीट का दिलचस्प होगा चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का प्रचार आखिरी दौर में है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासत में हलचल सी मची हुई है। ऐसे में लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का प्रचार आखिरी दौर में है। देश की निगाहें तीसरे फेज की वोटिंग पर टिकी हुई हैं।  वहीं देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. 2024 आम चुनाव के परिणाम भारत के राजनीतिक भविष्य को निर्धारित करेंगे

भरी सभा में चाचा पर बरसे चिराग पासवान

बिहार में तीसरे चरण के मतदान से पहले सियासत अब और भी तेज हो चुकी है। जहां नेताओं के बीच जुबानी जंग भी शुरू हो गई है। अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी की समस्तीपुर में आयोजित हुई जनसभा में चिराग पासवान अपने चाचा और चचेरे भाई पर जमकर बरस उठे। और उन दोनों लोगों पर धोखा देने का आरोप लगाया। साथ ही परिवार को तोड़ने में एक जदयू नेता की तरफ इशारा भी किया।

कांग्रेस ने पप्पू यादव को लेकर दी कड़ी प्रतिक्रिया

पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे। जिसके साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय भी कराया था। लेकिन अब कांग्रेस ने पप्पू यादव को लेकर आधिकारिक तौर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पप्पू यादव कभी कांग्रेस से जुड़े ही नहीं थे। इसलिए उन्होंने पार्टी की सदस्यता नहीं ली है।

बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए छह और उम्मीदवारों की घोषणा की है। बसपा ने गोंडा लोकसभा सीट से सौरभ मिश्रा और डुमरियागंज सीट से मोहम्मद नदीम मिश्रा को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं दावा किया जा रहा है कि कैसरगंज लोकसभा सीट से नरेंद्र पांडे बसपा के उम्मीदवार होंगे तो वहीं संत कबीर नगर से नदीम अशरफ चुनाव लड़ेंगे।

अमेठी-रायबरेली पर जल्द आएगा फैसला

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के नामांकन दाखिल करने में सिर्फ एक दिन बाकी है। लेकिन यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों पर सस्पेंस जारी तो है। लेकिन कुछ समय बाद ये सस्पेस भी खत्म हो जाएगा। क्योंकि रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि इन सीटों पर आज कांग्रेस पार्टी अपने उम्मीदवारों का एलान कर सकती है।

पीएम मोदी ने गुजरात भाजपा मुख्यालय का किया दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों तीसरे चरण के मतदान को लेकर तेजी से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इस बीच पीएम मोदी गांधीनगर में गुजरात के भाजपा मुख्यालय जा पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद सीएम भूपेन्द्र पटेल समेत अन्य नेताओं के साथ बैठक की। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात भाजपा के मुख्यालय का दौरा भी किया।

ओवैसी ने खेला नया पैंतरा

AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) का नया पैंतरा अब राजनीतिक विश्लेषकों को चौंका रहा है। जी हां, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने पहले से ही बिहार की 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रखा है। लेकिन अब अचानक AIMIM को सुस्ती आने लगी है। वहीं चार चरण की 18 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया भी अब खत्म हो गई है।

मतदान की हर शंका को दूर करेगा EVM

लोकसभा चुनाव के मतदान को लेकर चुनाव आयोग अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। इसी बीच मतदान के दौरान यदि किसी भी मतदाता को ये लगता है कि उसने जिसे वोट दिया है, वो उसके पसंदीदा प्रत्याशी को नहीं गया, तो घबराने के बजाय मतदाता इस मामले की पोलिंग बूथ पर ही जांच करा सकता है। जी हां, निर्वाचन आयोग ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में ही ऐसी व्यवस्था कर रखी है कि इस शंका का वहीं पर समाधान हो जाएगा।

अनंतनाग-राजौरी सीट का दिलचस्प होगा चुनाव

जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव दिलचस्प हो गया है। यहां पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के सामने अस्तित्व बचाने की चुनौती में है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के लिए राजनीतिक वर्चस्व की जंग जारी है। इस सीट पर कुल 22 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जहां पर 18.70 लाख कुल मतदाता हैं। वहीं भाजपा भी नए समीकरण गढ़ने में जुटी हुई है।

आठ करोड़ रुपए के मालिक निकले सपा प्रत्याशी

आजमगढ़ लोकसभा से सपा प्रत्याशी धमेंद्र यादव आठ करोड़ रुपए के मालिक हैं। नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए गए अपने शपथ पत्र में सपा प्रत्याशी धमेंद्र यादव ने अपनी कुल चल -अचल संपत्ति लगभग आठ करोड़ दर्शाई है। धमेंद्र यादव के पास नगदी 64 हजार है। तो उनकी पत्नी नीलम यादव के पास सिर्फ छह हजार 195 रुपये हैं। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

जजपा को जल्द लगेगा तगड़ा झटका

पलवल जिले में जजपा को एक बड़ा झटका लगने जा रहा है। पार्टी के महासचिव और पूर्व मंत्री हर्ष कुमार आज जजपा को अलविदा कहने वाले है। उन्होंने पार्टी छोड़ने का एलान करने के लिए आज पत्रकार वार्ता बुलाई है। आपको बता दें जाट नेता पूर्व मंत्री हर्ष कुमार का हथीन होडल और पलवल विधानसभा में अच्छी गहरी पैंठ होने के नाते ये हथीन से दो बार विधायक रह चुके हैं। ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे है कि हर्ष कुमार बहुत जल्द कांग्रेस में शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button