प्रज्ज्वल मामले में पीड़ितों को वित्तीय सहायता का एलान

नेशनल कॉन्फ्रेंस यानी कि (नेकां) के लिए 37 साल बाद होने जा रहे चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर की तीनों सीटों पर कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष शमशेर सिंह दूलो ने कहा कि हाईकमान की ओर से टकसाली नेताओं की अनदेखी पार्टी को भारी पड़ सकती है। बता दें टिकट बंटवारे से नाराज हुए शमशेर सिंह दूलो ने पार्टी हाईकमान को पत्र लिखकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। जहां दलबदलू उम्मीदवारों के टिकटों पर पुनर्विचार करने की मांग की है।

2- अब्दुल्ला के लिए मतदान बना करो या मरो की स्थिति

नेशनल कॉन्फ्रेंस यानी कि (नेकां) के लिए 37 साल बाद होने जा रहे चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर की तीनों सीटों पर कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। विपक्ष के आगे इस बार नेकां खुद को काफी पीछे मान रहा है। तो वहीं कश्मीर में अब्दुल्ला परिवार के लिए करो या मरो जैसी स्थिति बनी हुई है। तीनों सीटों पर अलग-अलग चरणों में मतदान होना है।

3- प्रज्ज्वल मामले में पीड़ितों को वित्तीय सहायता का एलान

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने प्रज्ज्वल रेवन्ना दुष्कर्म मामले में पीड़ितों को वित्तीय सहायता देने का एलान किया है। कर्नाटक में कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने सीएम सिद्धारमैया की मौजूदगी में ये एलान किया गया है। सुरजेवाला ने कहा कि ‘मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दुष्कर्म पीड़ितों को वित्तीय सहायता देने का फैसला किया है।

4-कवि वीरेंद्र सिंह ने राज्यपाल आनंदी से की मुलाकात

राज्य सूचना आयुक्त और प्रखर राष्ट्रवादी कवि वीरेंद्र सिंह ‘वत्स’ ने उत्तर-प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से शिष्टाचार भेंट की। इस मुलाकात के दौरान कवि वीरेंद्र सिंह ने कहा कि अपना दूसरा काव्य संग्रह ‘ अंत नहीं यह…’ राज्यपाल को भेंट किया है। साथ ही उन्होंने रामलला पर आधारित गीतों की प्रतियां भी राज्यपाल बेन को सौंपीं है।

5-भाजपा पर फारूक अब्दुल्ला ने किया हमला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भाजपा पर निशाना साधा। और साथ ही कश्मीर के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालते समय ईवीएम में हेरफेर की संभावना के प्रति सतर्क रहने को कहा है। जहां फारूक अब्दुल्ला का कहना है कि सभी मतदाताओं के लिए ये जानना महत्वपूर्ण है कि ईवीएम एक चोरी की मशीन है। जहां मतदान के दिन आप पहचान की प्रक्रिया से गुजरेंगे और जिसके बाद आपकी उंगली पर स्याही लगाई जाएगी।

6- चुनावी मैदान में छत्रपति शिवाजी के दो वंशज

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशजों की दो गद्दियां हैं। जहां पहली गद्दी सातारा की है, जिसपर शिवाजी महाराज के बड़े बेटे  छत्रपति संभाजीराजे के 13वें वंशज आसीन छत्रपति उदयनराजे भोसले विराजमान हैं। तो दूसरी ओर, कोल्हापुर की गद्दी पर शिवाजी महाराज के दूसरे बेटे राजाराम के 12वें वंशज उनकी विरासत संभालने में लगे हुए हैं।

7- रामलला के दर्शन-पूजन करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अयोध्या में रामलला दर्शन करेंगे। वहीं अपने अयोध्या दौरे पर पीएम मोदी रामलला के दर्शन-पूजन करने के बाद से भाजपा उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। जहां पीएम मोदी अवध की नौ लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश करेंगे।

8- इस्कॉन के कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन

इस्कॉन के सबसे वरिष्ठ संन्यासियों में से एक और इस्कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का आज रविवार को निधन हो गया है। उनके निधन की खबर से भक्तों और वृंदावन सहित विश्व के सभी मंदिरों में शोक की लहर है।

9- बरेली में थम गया चुनाव प्रचार का शोर

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को बरेली और आंवला सीट पर मतदान होना है। लिहाजा, चुनाव प्रचार का शोर आज रविवार शाम 6 बजे थम गया। जिसके बाद अब प्रत्याशी डोर टू डोर जनसंपर्क कर सकेंगे। प्रचार में कहीं कोई कसर न रह जाए,  जिसके लिए प्रत्याशियों ने अपने चुनाव प्रचार को लेकर अपनी पूरी ताकत झोक दी हैं।

10- अमित शाह के सामने कांग्रेस की सोनल पटेल

गुजरात की सबसे वीवीआईपी सीट गांधीनगर से गृह मंत्री अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं। जहां उनके सामने मुकाबले में कांग्रेस की सोनल पटेल चुनाव मैदान में हैं। सोनल पेशे से आर्किटेक्ट हैं और पार्टी की महाराष्ट्र सह प्रभारी भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button