अखिलेश का एक और ऐलान

सपा की सरकार बनी तो जरूरतमंद महिलाओं को देंगे सालाना 18 हजार

  • दोबारा शुरू करेंगे समाजवादी पेंशन योजना बीपीएल परिवारों को भी मिलेगी धनराशि
  • राष्ट्रीय जन हित संघर्ष पार्टी और ऊदा देवी गौरव मंच ने दिया समर्थन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज एक और बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार बनने पर वे दोबारा समाजवादी पेंशन योजना शुरू करेंगे। इसके तहत जरूरतमंद महिलाओं और बीपीएल परिवारों को 18 हजार सालाना की पेंशन राशि दी जाएगी। पहले इसकी राशि 6 हजार सालाना थी।

उन्होंने कहा कि पिछली बार सपा सरकार में पचास लाख गरीबों और महिलाओं को इस योजना का लाभ मिला था। बुंदेलखंड का कोई भी गरीब परिवार नहीं होगा, जिसे समाजवादी पेंशन योजना का लाभ नहीं मिला। सपा सरकार ने गरीबों को समाजवादी पेंशन योजना से जोडक़र उनकी मदद की। लोहिया आवास भी दिए गए थे। वाराणसी के मुसहर समाज के लोगों को भी लोहिया आवास और पेंशन योजना से जोड़ा गया था। इसके पहले भानु प्रताप सिंह की राष्ट्रीय जन हित संघर्ष पार्टी और ऊदा देवी गौरव मंच ने सपा को अपना समर्थन दिया। इसके अलावा भाजपा के दर्जा प्राप्त मंत्री रहे राम हृदय राम समेत कई भाजपा नेता आज सपा में शामिल हो गए।

अपर्णा को नेताजी ने समझाया लेकिन वे नहीं मानी: अखिलेश

अपर्णा यादव के भाजपा में जाने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि अपर्णा यादव को नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने काफी समझाया था लेकिन वह नहीं मानी। उन्होंने अपर्णा को भाजपा में जाने की बधाई दी। अपर्णा क्या टिकट नहीं मिलने पर गईं? इस सवाल पर अखिलेश ने कहा कि टिकट अभी पूरे नही बांटे गए हैं, यह इंटरनल रिपोर्ट और जनता के मन पर निर्भर होता है कि किसे टिकट मिलेगा और किसे नहीं।

पार्टी जहां से कहेगी वहां से लड़ंूगा चुनाव: सपा प्रमुख

विधान सभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद यूपी का सियासी पारा चरम पर पहुंच चुका है। भाजपा को प्रदेश की सत्ता से बेदखल करने का संकल्प लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मोर्चा संभाल लिया है। अब वे खुद चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। अखिलेश यादव अभी आजमगढ़ से सांसद हैं। हालांकि जब अखिलेश यादव से चुनाव लडऩे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की जनता से अनुमति लूंगा और पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ंूगा।

 

 

कोरोना से मृत लोगों के परिजनों को मुआवजा नहीं देने पर सुप्रीम कोर्ट सख्त

  • बिहार और आंध्रप्रदेश सरकार को लगाई फटकार, दोनों राज्यों के प्रमुख सचिव तलब

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। कोरोना से हुई मौतों के बाद उनके परिजनों को मुआवजा उपलब्ध न कराने पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त रूख अपनाया है। कोर्ट ने आंध्र प्रदेश व बिहार सरकार को फटकार लगाते हुए इन राज्यों के प्रमुख सचिवों को तलब किया है। इन राज्यों में कोर्ट के आदेश के बाद भी मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि का भुगतान नहीं किया गया।

कोरोना वायरस के कारण जान गंवा चुके लोगों के परिजनों को मुआवजा नहीं मिलने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवायी जारी है। मुआवजा राशि का भुगतान नहीं करने पर सुप्रीम कोर्ट ने बिहार और आंध्र प्रदेश के मुख्य सचिवों को तलब किया। कोर्ट ने दोनों राज्यों के प्रमुख सचिवों को वर्चुअल सुनवाई के लिए पेश होने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि कोर्ट ने पिछले साल कोरोना से होने वाली हर मृत्यु के लिए 50 हजार का मुआवजा देने का आदेश दिया था।

 

सपा को झटका, अपर्णा ने थामा भाजपा का दामन

  • मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं अपर्णा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। भाजपा ने सपा को आज बड़ा झटका दिया है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भाजपा की सदस्यता दिलायी।

चुनाव से पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद अपर्णा यादव ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्टï्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और अनिल बलूनी का धन्यवाद करती हूं। मैं प्रधानमंत्री जी से पहले से प्रभावित रहती थी, मेरे लिए सर्वप्रथम राष्ट्र है। अब मैं राष्ट्र की आराधना के लिए निकली हूं। इसमें आपका सभी का सहयोग अनिवार्य है। जो भी कर सकूंगी अपनी क्षमता से करूंगी। साथ ही उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी जहां से भी कहेगी वे चुनाव लड़ेंगी। गौरतलब है कि विधान सभा चुनाव से पहले राज्य के दोनों प्रतिद्वंद्वी दलों सपा और भाजपा के बीच नेताओं के दलबदल के इस दौर में अपर्णा के भाजपा में शामिल होने को चुनावी राजनीति के लिहाज से अहम माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button