अनुप्रिया पटेल ने अपनी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- शिक्षक भर्ती में UP सरकार ने आरक्षण का ख्याल नहीं रखा

नेता सदन अखिलेश यादव ने सदन में अग्निवीर, ईवीएम, अयोध्या, अर्थव्यवस्था से लेकर हर आमजन के मुद्दे पर सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि अब मनमर्जी नहीं जनमर्जी चलेगी... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान मोदी और बीजेपी को जमकर घेरा था… जिसका जवाब मोदी शाह मिलकर भी नहीं दे पाए थे… और सभी की बोलती बंद हो गई थी… जिसके बाद सत्ता पक्ष ने स्पीकर से राहुल गांधी के भाषण के कुछ हिस्सों हटाने के लिए कहा था… जिसके बाद भाषण के कुछ हिस्सों को हटा दिया गया… जिसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में अपने भाषण के कुछ हिस्सों को कार्यवाही से हटाने के खिलाफ स्पीकर ओम बिड़ला को चिट्ठी लिखी… और उन्होंने कहा कि मेरे विचारों को कार्यवाही से हटाना संसदीय लोकतंत्र की भावना के खिलाफ है…. ऐसे में मेरे भाषण के हटा दिए गए हिस्सों को फिर से बहाल किया जाना चाहिए….आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी के सांसद… और पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के भाषण में भी आरोपों की भरमार थी… लेकिन उनकी स्पीच से केवल एक शब्द हटाया गया…. इसको लेकर किया गया भेदभाव समझ के परे है….

2… बीजेपी द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी से संसद में दिए गए अपने बयान के लिए हिंदुओं से माफी मांगने की मांग के बाद…. पूर्णिया से निर्दलीय लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने कहा कि बीजेपी सनातन धर्म… और आध्यात्मिकता के बारे में नहीं जानती है… और उन्होंने कहा कि वे सनातन धर्म और अध्यात्म के बारे में नहीं जानते… ये वे लोग हैं…. जो कट्टरवाद और हिंदुत्व के बारे में बात करते हैं… आज समाज जाति, धर्म और संप्रदाय के आधार पर बंट रहा है…. हमारा देश धर्म और धर्म के बारे में नहीं है… संप्रदाय लेकिन आध्यात्मिकता और मानवता के बारे में और राहुल गांधी ने उल्लेख किया है कि भाजपा, आरएसएस… और पीएम मोदी नफरत करने वाले हैं…. वे सनातनी हिंदू नहीं हैं… वहीं उन्होंने जीएसटी, अग्निवीर सहित सभी मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए… भाजपा मुद्दों पर बात नहीं करते… और उन्हें नेहरू, इंदिरा, राहुल और कांग्रेस चालीसा छोड़कर विकास चालीसा करना चाहिए….

3… संसद संत्र का आज सातवां दिन था…. सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने एनडीए की मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला था… वहीं मंगलवार को सपा के नेता सदन अखिलेश यादव की बारी थी… और उन्होंने अग्निवीर, ईवीएम, अयोध्या, अर्थव्यवस्था से लेकर हर आमजन के मुद्दे पर सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर तीखा प्रहार किया… और उन्होंने अपने भाषण में कविताओं और शायरियों का भी प्रयोग करते हुए बीजेपी पर शब्दों के तीर छोड़े… वहीं उनके भाषण को सुनकर बीच-बीच में भाजपा के नेता तिलमिलाते हुए भी दिखाई दिए… बता दें कि बीजेपी ने राहुल के हिंदुओं को हिंसक वाले बयान पर कांग्रेस पर हमला जारी रखा… आपको बता दें कि दस साल में कभी सहयोगियों को घास न डालने वाली बीजेपी ने शाम को सदन में पीएम के जवाब से पहले एनडीए की बैठक करके रणनीति भी बनाई… जिसको लेकर सपा प्रमुख ने कहा कि जो लोग चुनाव को अपनी तरह से मोड़ते हैं… मैं उनसे कहना चाहता हूं कि इस चुनाव के परिणाम में तोडने वाली राजनीति की हार हुई है… वहीं जोडऩे वाली राजनीति की जीत हुई है…

4… महाराष्ट्र विधान परिषद के चार निर्वाचन क्षेत्र में छब्बीस जून को हुए द्विवार्षिक चुनाव के नतीजे दो जुलाई को जारी किए गए… जिसमें शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने मुंबई स्नातक… और मुंबई शिक्षक सीट पर जीत हासिल की… जबकि बीजेपी कोंकण स्नातक सीट पर विजयी रही… आपको बता दें कि मुंबई स्नातक, कोंकण स्नातक, मुंबई शिक्षक और नासिक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में छब्बीस जून को मतदान हुआ था… जिसमें एक लाख तैंतालीस हजार दो सौ सत्तानवे मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था… जिनमें से एक लाख बत्तीस हजार इकहत्तर लोगों के मत वैध पाए गए…. आपको बता दें कि शिवसेना (यूबीटी) नेता अनिल परब ने बीजेपी के किरण शेलार को हराकर मुंबई स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधान परिषद का चुनाव जीता… परब को चौव्वालीस हजार सात सौ चौरासी वोट मिले… जबकि शेलार को अट्ठारह हजार सात सौ बहत्तर वोट मिले…

5… राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे…. और चेयरमैन जगदीप धनखड़ के बीच जमकर बहस हो गई… बता दें कि चर्चा के दौरान सभापति की एक बात पर खरगे ने नाराजगी दिखाते हुए कहा कि आप मुझे मंदबुद्धि बता रहे हैं…. इस पर जवाब देते हुए सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि आपके दिल में चेयर के प्रति इतनी नफरत भरा हुआ है कि… इससे पहले ऐसा कभी नहीं देखा गया होगा…. दरअसल, राज्यसभा में कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी अपना भाषण दे रहे थे…. वहीं अपने संबोधन के दैरान वह मोदी सरकार को उसके कई वादे याद दिला रहे थे…. और उन्होंने काले धन वापस लाने, 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने जैसे पीएम मोदी की ओर से कई वादे किए गए थे…. इसी दौरान उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी की पिछले कार्यकाल के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेल की कीमत काफी घट गई थी…. बावजूद इसके इस सरकार ने तेल के दाम नहीं घटाए….

6… लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी पर जमकर निशाना साधा… बीजेपी और मोदी पर देश में हिंसा, नफरत तथा डर फैलाने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि ये लोग हिंदू नहीं हैं… क्योंकि ये लोग चौबीस घंटे हिंसा की बात करते हैं… वहीं राहुल गांधी के इस बयान पर अब उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत की प्रतिक्रिया सामने आई है….और संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी ने सभी हिंदू समाज के बारे में कोई भी गलत वक्तव्य नहीं किया…. राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी जी यानी हिंदुत्व नहीं… और बीजेपी यानी हिंदू समाज नहीं…. हिंदू समाज बहुत बड़ा है… जो कि बीजेपी को नहीं समझ आएगी… वहीं नफरत फैलाना हिंदुत्व के किसी भी धर्म ग्रंथ में नहीं लिखा है… जो बीजेपी इस देश में दस साल से कर रही है….

7… हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार के सबका साथ-सबका विकास के नारे पर जमकर हमला बोला… आपको बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि 4 जून से अब तक देश के 6 मुसलमानों की मॉब लिंचिंग की गई है….और 11 मुसलमानों के घर गिराए गए हैं… लेकिन सरकार चुप है…. करीब 8 मिनट के अपने भाषण में ओवैसी ने इजरायल और फिलस्तीन के मुद्दे को भी उठाया…. और उन्होंने कहा कि केंद्र की वर्तमान सरकार फिलिस्तीनियों को मारने के लिए इजरायल को हथियार मुहैया करा रही है…. 2024 के चुनाव परिणाम पर भी हैदराबाद सांसद ओवैसी ने टिप्पणी की…. और उन्होंने कहा कि 2024 में नरेंद्र मोदी को जो जीत मिली है….. वो सिर्फ हिंदुत्व की वजह से मिली है…. इनकी पूरी राजनीति मुसलमानों से नफरत करने पर टिकी है…. ओवैसी ने इस दौरान बेरोजगारी का भी मुद्दा उठाया… और उन्होंने कहा कि देश में आज आधे से ज्याद नौजवान बेरोजगार हैं… और सरकार इस ओर ध्यान नहीं देती है…. पेपर लीक की वजह से पिछले 5 साल में 65 लाख लोगों का करियर तबाह हो गया है….

8… कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान आयुष्मान योजना, मॉब लिंचिंग और खासकर स्वास्थ्य क्षेत्र के मुद्दे पर केंद्र सरकार की खुलकर आलोचना की… और उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने अभिभाषण में स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण विषय पर महज 15 मिनट में अपना भाषण समाप्त कर दिया…. कांग्रेस नेता ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत 34 करोड़ कार्ड जारी किए गए…. जिनमें से 6 करोड़ 80 लाख लाभार्थियों को इलाज मिला….. लेकिन अभी भी 21 करोड़ लोगों को अब तक कार्ड नहीं मिला है… जिसको लेकर उन्होंने कहा कि कहा जाता है कि बहुत से कानून बनाए जा रहे हैं…. लेकिन भीड़ बेकाबू होकर लोगों को मार देती है…. कांग्रेस नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ और अलीगढ़ में भीड़ ने तीन लोगों की हत्या कर दी…. आगरा में पुलिस उत्पीड़न से तंग आकर दो लोगों ने आत्महत्या कर ली… आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि सिर्फ कानून बनाने से काम नहीं चलेगा…. उन्हें लागू करने की जरूरत है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button