सिक्किम में खाई में गिरा सेना का ट्रक, तीन अफसर व 13 जवान शहीद, राजनाथ ने जताया दु:ख

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा के पास नॉर्थ सिक्कम में भारतीय सेना का ट्रक भीषण सडक़ हादसे का शिकार हो गया जिसमें 16 जवानों शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को अचानक ये ट्रक सडक़ से फिसलकर खाई में गिर गया. इस हादसे में 3 अफसर और 13 सैनिक शहीद हो गए जबकि 4 जवान घायल बताए जा रहे हैं.
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, घायलों को उत्तरी बंगाल के एक सैन्य अस्पताल में हवाई मार्ग से ले जाया गया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस सडक़ हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, उत्तरी सिक्किम में एक सडक़ दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ. राष्ट्र उनकी सेवा और प्रतिबद्धता के लिए हृदय से आभारी है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं.
मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक यह दुर्घटना राज्य की राजधानी गंगटोक से लगभग 130 किलोमीटर की दूरी पर स्थित लाचेन से लगभग 15 किलोमीटर दूर जेमा 3 में सुबह करीब 8 बजे हुई. अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि चत्तेन से थांगू जा रहे तीन वाहनों के काफिले में शामिल एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. चुंगथांग के सब डिविजनल पुलिस अधिकारी अरुण थाटल ने कहा कि ट्रक 20 जवानों को लेकर सीमा चौकियों की ओर जा रहा था. ऐसा लगता है कि जेमा 3 क्षेत्र में एक मोड़ पर बातचीत करते समय ट्रक सडक़ से फिसल गया और सैकड़ों फीट नीचे गिर गया.

 

Related Articles

Back to top button