प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, 23 दिन से गायब हैं हासन सांसद

प्रज्वल रेवन्ना मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहें हैं। प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। प्रज्वल मामले ने सियासी गलियारों में एक नया तूफान खड़ा

4PM न्यूज़ नेटवर्क: प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) मामले में आए दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहें हैं। प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। प्रज्वल मामले ने सियासी गलियारों में एक नया तूफान खड़ा कर दिया है। इस दौरान बेंगलुरु की स्पेशल MPMLA कोर्ट ने सेक्शुअल हैरेसमेंट केस में JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। इंटरपोल ने भी प्रज्वल के नाम ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है।  प्रज्वल पर तीन महिलाओं के उत्पीड़न के 3 मामले दर्ज हैं। आपको बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना 26 अप्रैल को वोटिंग के बाद जर्मनी चले गए थे। उस समय से ही उनका कुछ पता नहीं है। इस केस में उनके पिता एचडी रेवन्ना भी आरोपी हैं। हालांकि, एचडी रेवन्ना किडनैपिंग केस में जमानत पर हैं।

आपको बता दें कि पूर्व PM एचडी देवगौड़ा ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल को लेकर बीते दिन पहली बार बयान दिया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रज्वल के खिलाफ एक्शन से मुझे आपत्ति नहीं है, लेकिन रेवन्ना पर चल रहे केस उन्हें फंसाने के लिए बनाए गए हैं। मुख्य आरोपी प्रज्वल जर्मनी जा चुके हैं। ऐसे में उन्होंने कहा कि सरकार कानून के हिसाब से एक्शन ले। इस केस से कई लोग जुड़े हैं। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता हूं, लेकिन महिलाओं को न्याय और मुआवजा मिलना चाहिए।

वहीं एचडी रेवन्ना को कर्नाटक सेक्स स्कैंडल की पीड़ित महिला की किडनैपिंग के केस में सोमवार 13 मई को स्पेशल कोर्ट से सशर्त जमानत मिल गई। उन्हें पांच लाख रुपए के बॉन्ड पर जमानत दी गई है। कोर्ट में रेवन्ना को दो निजी जमानतदार भी पेश करने पड़े। अदालत ने रेवन्ना को SIT जांच में सहयोग करने और सबूतों को नष्ट या छेड़छाड़ नहीं करने का भी निर्देश दिया है।

 

जानिए क्या है कर्नाटक सेक्स स्कैंडल का मामला

  •  HD रेवन्ना और प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ उनके घर में काम करने वाली महिला ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी।
  • 26 अप्रैल को बेंगलुरु में पब्लिक प्लेसेस में कई पेन ड्राइव मिलीं।
  • पेन ड्राइव में 3 हजार से 5 हजार वीडियो हैं, जिसमें प्रज्वल को कई महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न करते देखा गया।
  • इस पेन ड्राइव में प्रज्वल रेवन्ना को कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न करते देखा गया।महिलाओं के चेहरे भी ब्लर नहीं किए गए थे।
  • 8 अप्रैल को प्रज्वल के खिलाफ उनकी पुरानी हाउसमेड ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी।
  • इन वीडियो में महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगा रही हैं और प्रज्वल वीडियो शूट कर रहे हैं।
  • आरोपों के बाद प्रज्वल को 30 अप्रैल को जनता दल एस से सस्पेंड कर दिया गया।
  • SIT ने प्रज्वल के खिलाफ रेप, छेड़छाड़, ब्लैकमेलिंग और धमकी देने के आरोपों समेत तीन FIR दर्ज की है।
  • कर्नाटक सरकार की बनाई SIT इस मामले की जांच- पड़ताल में जुटी हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button