एनकाउंटर के डर से अशरफ के गुर्गे लल्लागद्दी का सरेंडर

बरेली। प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में नामजद आरोपी माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ के मुख्य गुर्गे लल्ला गद्दी ने एनकाउंटर के डर से पुलिस टीम के सामने सरेंडर कर दिया। लल्ला गद्दी ने कोर्ट में आत्मसमर्पण के अर्जी लगाई थी।
एसटीएफ टीम उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही थी। सोमवार देर रात एसटीएफ की टीम आरोपी लल्लागद्दी को लेकर थाने पहुंची और पूछताछ की। आज उसके कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले में जेल के दो सिपाही समेत 9 लोग पहले जेल भेजे जा चुके हैं।
उमेश पाल हत्याकांड में बरेली की सेंट्रल जेल इस समय प्रदेश में सुर्खियों में हैं। जेल के दो सिपाही समेत अतीक के 9 गुर्गे जेल जा चुके हैं। जेलर और डिप्टी जेलर समेत 5 अफसर शासन द्वार निलंबित किए जा चुके हैं।
पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि बरेली जेल में अतीक का भाई अशरफ ढाई साल से ंहै। अशरफ का साला सद्दाम अपने साथी लल्लागद्दी के साथ अन्य लोगों को जेल में मिलवाता था। उमेशपाल की हत्या के बाद से सद्दाम और लल्लागद्दी फरार हैं। जिसके लिए एसआईटी और बरेली एसटीएफ दबिश दे रहीं थीं।
बाहुबली अतीक अहमद निवासी चकिया मोहल्ला धूमनगंज प्रयागराज 1 जनवरी 2019 को देवरिया जेल से बरेली सेंट्रल जेल में प्रशासनिक आधार पर लाया गया। 19 अप्रैल 2019 को फिर प्रशासनिक आधार पर नैनी जेल इलाहाबाद भेज दिया गया। अतीक प्रदेश में सबसे चर्चित नाम रहा, जो इस समय गुजरात की जेल में है।
अतीक का भाई खालिद असीम उर्फ अशरफ 11 जुलाई 2020 को नैनी जेल प्रयागराज से बरेली सेंट्रल जेल लाया गया, जो अभी भी बरेली जेल में बंद है। अतीक के जाने के बाद अशरफ ढाई साल से इस जेल में बंद है। अशरफ भी बाहुबली है और 14 साल पहले राजूपाल हत्याकांड में अतीक और अशरफ मुख्य आरोपी हैं। जो पूर्व में कई बार गवाहों को धमकी दे चुके हैं।
8 जनवरी 2018 को प्रयागराज के धूमनगंज थाने में धमकी का केस भी दर्ज हुआ, जिसमें अतीक ने कहा था कि जब हत्या कराउंगा तो 15 दिन खबर टीवी चैनलों पर चलेंगी। लल्लागद्दी की बरेली जेल में सीधे एंट्री थी, यह सद्दाम के साथ जेल में मिलने अशरफ से जाता था।
बरेली में अशरफ के साले सद्दाम ओर अशरफ ने करोड़ों रुपये की संपत्ति का एग्रीमेंट किया है। इस प्रकरण में एसआईटी जांच कर रही है। जिसमें सामने आया है कि जेल के बाहर से सद्दाम अपने साले लल्लागद्दी के साथ गैंग चला रहे थे। अब बरेली जेल प्रकरण में अशरफ का साला सद्दाम फरार है, जिसकी लोकेशन पहले दिल्ली में मिली बाद में हैदराबाद में बताई गई।

Related Articles

Back to top button