आतिशी या सौरभ, दिल्ली का अगला CM कौन, वरिष्ठ पत्रकार ने किया बड़ा दावा !

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (15 सितंबर) को सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार (15 सितंबर) को सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। जिसकी वजह से कई राजनीतिक अटकलें सामने आ रहीं हैं। केजरीवाल ने कहा कि वे दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में समय से पहले चुनाव कराने की मांग करेंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देते, वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

केजरीवाल ने की बड़ी अपील

इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने चुनाव आयोग से जल्द इलेक्शन कराने की मांग की है। वहीं केजरीवाल के ऐलान के बाद से सीएम फेस को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिन में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों की बैठक होगी और पार्टी के एक नेता को सीएम चुना जाएगा। इसके बाद कयास लगाए जा रहें हैं कि चुनाव तक के लिए आम आदमी पार्टी का कौन सा नेता सीएम पद पर बैठेगा?  इसे उनके पॉलिटिकल मास्टरस्ट्रोक के तौर पर देखा जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी के पास ऑप्शन हैं आतिशी, जो इस वक़्त दिल्ली सरकार की शिक्षा मंत्री हैं। दिल्ली सरकार में सारी बड़ी ज़िम्मेदारी इस वक़्त आतिशी के पास ही है। आतिशी को केजरीवाल और मनीष सिसोदिया दोनों का भरोसेमंद माना जाता है। अधिकारियों के साथ भी उनकी काफी अच्छी बॉन्डिंग है, ऐसे में अगर आतिशी दिल्ली की सीएम बनती हैं तो वो सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद तीसरी महिला सीएम होंगी। ऐसे में आतिशी को सीएम बनाने जाने पर पार्टी के अंदर बगावत भी हो सकती है।

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के पास एक और विकल्प हैं दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज! सौरभ भारद्वाज भले ही इस वक़्त दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री हैं। लेकिन उनकी क्षमता पर अभी पार्टी को पूरी तरह से विश्वास नहीं है। ऐसे में अगर भारद्वाज को सीएम बनाया गया तो सरकार का कोई काम नहीं होगा। ऐसे में सौरभ भारद्वाज के सीएम बनने की संभावना थोड़ी कम जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button