RSS से जुड़ी पत्रिका में BJP की नीतियों पर हमला, अजित पवार को लेकर उठाए सवाल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ी मराठी की साप्ताहिक पत्रिका ने एक बार फिर महाराष्ट्र में भाजपा के अजित पवार के साथ गठबंधन करने पर कड़ी आपत्ति जताई है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ी मराठी की साप्ताहिक पत्रिका ने एक बार फिर महाराष्ट्र में भाजपा के अजित पवार के साथ गठबंधन करने पर कड़ी आपत्ति जताई है। RSS से जुड़ी पत्रिका विवेक में लिखा गया है कि 2024 लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन इसलिए रहा क्योंकि इसने अजित पवार के साथ गठबंधन किया है। ऐसे में पत्रिका के मुताबिक इस गठबंधन से BJP कार्यकर्ता काफी असहज महसूस कर रहे थे। और बीजेपी की हार का कारण पूछे जाने पर वह सबसे पहले अजित पवार के साथ गठबंधन को जिम्मेदार ठहराते हैं। आपको बता दें कि RSS से जुड़ी एक और पत्रिका ऑर्गेनाइजर ने भी अजित पवार को साथ लिए जाने को बीजेपी की हार का कारण बताया था। ऑर्गेनाइजर के मुताबिक अजित पवार को साथ लिए जाने से भारतीय जनता पार्टी की छवि को नुकसान पहुंचा है।

RSS से जुड़ी मराठी पत्रिका ‘विवेक’ में लिखा गया है कि आज लगभग हर कार्यकर्ता लोकसभा में हार के कारणों को बताने या अपनी नाराजगी और परेशानी जाहिर करने में सबसे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन से ही बात शुरू करता है। ऐसे में साफ है कि भाजपा कार्यकर्ता को NCP को साथ लेना पसंद नहीं आया। ऐसा नहीं है कि बीजेपी नेताओं को इसकी जानकारी नहीं है। इसके साथ ही हाल ही में खुद देवेंद्र फडणवीस ने इस पर टिप्पणी की थी। शिवसेना की गठबंधन में वापसी, शिवसेना में आंतरिक विद्रोह, एकनाथ शिंदे का शपथ ग्रहण को कार्यकर्ताओं ने स्वीकार कर लिया।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • RSS से जुड़ी मराठी की साप्ताहिक पत्रिका में प्रकाशित एक लेख में एनसीपी को लेकर बड़ा बयान दिया गया है।
  • लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र बीजेपी के खराब प्रदर्शन के लिए अजित पवार की अगुवाई वाले एनसीपी से किया गया गठबंधन जिम्मेदार है।
  •  हिंदुत्व को एक साझा कड़ी के रूप में और गठबंधन का दशकों पुराना इतिहास होने के कारण यह गठबंधन एक स्वाभाविक गठबंधन था।
  • ऐसे में यही भावना NCP के साथ आने के बाद दूसरे चरम पर जाने लगी और लोकसभा की तस्वीर ने इस नाराजगी को और बढ़ा दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button