आतंक पर प्रहार : दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में एनआईए की छापेमारी

आतंकियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के गठजोड़ को खत्म करने को की कार्रवाई

  • विदेशों से आतंकवादियों को मिल रही आॢथक मदद
  • छापे में हथियार, ड्रग्स, गोला-बारूद और दस्तावेज बरामद

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के गठजोड़ पर करार प्रहार किया। इस मामले में टीम ने दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत कई राज्यों में छापेमारी की। देश के 50 अलग-अलग ठिकानों में तलाशी जारी है। छापेमारी के दौरान हथियार, ड्रग्स और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।
एनआईए ने देशभर में आतंकी कनेक्शन को लेकर कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी की है। टीम ने भारत व विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच बढ़ते गठजोड़ को खत्म करने के लिए यह एक्शन लिया है। पिछले नौ महीनों में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान से भारतीय सीमा में 191 ड्रोन्स की अवैध एंट्री रिपोर्ट की थी। भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों के साथ केंद्र सरकार ने इस मामले में इनपुट शेयर किए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने बीते दिनों यूएपीए के तहत दो मामले दर्ज किए थे। इन मामलों को लेते हुए छापेमारी की गई है। जांच में सामने आया था कि विदेशों में बैठे गैंगस्टर और देश की अलग-अलग जेलों में बंद गैंगस्टर अपना एक अलग लेवल का नेटवर्क चला रहे हैं और लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इतना ही नहीं जांच में ये भी सामने आया कि इनका आतंकी संगठनों से भी संबंध है। ये बड़े पैमाने पर लोगों के बीच आतंक पैदा करने के लिए और वारदातों को प्रचारित कर साइबर स्पेस का इस्तेमाल कर रहे थे। जो गैंगस्टर्स विदेश भाग गए हैं वे वहीं से गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। इस नेटवर्क को खत्म करने के लिए फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, तरणतारन, अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़, पंजाब के मोहाली जिलों, पूर्वी गुरुग्राम, भिवानी समेत 50 स्थानों पर छापेमारी की गई। हरियाणा के यमुनानगर, सोनीपत और झज्जर जिले, राजस्थान के हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले और दिल्ली/एनसीआर के द्वारका, आउटर नार्थ, नार्थ ईस्ट, नार्थ वेस्ट और शाहदरा में छापेमारी हुई। छापेमारी के दौरान एक स्थान पर छह पिस्टल, एक रिवॉल्वर, एक शॉटगन और गोला-बारूद बरामद किया गया है। इसके अलावा, ड्रग्स, नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, बेनामी संपत्ति के कागजात, धमकी के खत एनआईए ने जब्त किए गए हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंक को फैलाने के लिए विदेश से पैसा लाकर आतंकियों को पहुंचाया जा रहा है। वहीं एजेंसी ने पटना के फुलवारी शरीफ में दो जगहों पर छापेमारी की। टीम हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर भी छापा मारा।

 

जम्मू-कश्मीर के 8 जिलों में छापा

इससे पहले एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के 8 जिलों में छापे मारे और प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के मुखौटा समूह अल-हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट (एएचईडी) के प्रमुख मोहम्मद आमिर शमशी को गिरफ्तार कर लिया। एएचईटी, राजौरी की कथित आपराधिक गतिविधियों से जुड़े मामले के सिलसिले में राजौरी, पुंछ, जम्मू, श्रीनगर, बांदीपोरा, शोपियां, पुलवामा और बडगाम में 18 स्थानों पर छापे मारे गए।

टीम ने 11 राज्यों में की थी कार्रवाई

बीते माह एनआईए की अगुवाई में कई एजेंसियों ने 11 राज्यों में आतंकवाद के वित्त पोषण में शामिल संदिग्धों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के कम से कम 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया। सबसे अधिक गिरफ्तारियां केरल (22), महाराष्ट्र (20), कर्नाटक (20), आंध्र प्रदेश (5), असम (9), दिल्ली (3), मध्य प्रदेश (4), पुडुचेरी (3), तमिलनाडु (10), उत्तर प्रदेश (8) और राजस्थान (2) में की गईं।

केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश सात की मौत, जांच के आदेश

  • घने कोहरे के कारण हादसा हेलीकॉप्टर सेवाओं पर रोक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
केदारनाथ। उत्तराखंड के केदारनाथ धाम में आज हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में सात लोगों की मौत हो गयी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। हादसा गरुड़चट्टी के पास हुआ। हेलीकॉप्टर आर्यन हेली कंपनी का बताया जा रहा है। अगले आदेश तक केदारनाथ में हेली सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।
दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर में पायलट समेत सात तीर्थयात्री बैठे थे और हादसे में सभी की मौत हो गई। घटना का कारण घना कोहरा बताया जाता है। हेलीकॉप्टर कई टुकड़ों में बंट गया। हादसे में अपनी जान गंवाने वाले सभी लोग दक्षिण भारत के तीर्थयात्री बताये जा रहे हैं। इस घटना के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक प्रकट किया है। रेस्क्यू में एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम लगी हुई हैं।

बिलकिस बानो के दोषियों की रिहाई पर राहुल का मोदी पर हमला, कहा : पीएम ने महिलाओं से किया सिर्फ छल

  • गुजरात सरकार के बयान के बाद कांग्रेस नेता ने साधा निशाना

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो के बलात्कार केस में दोषियों की रिहाई पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, लाल किले से महिला सम्मान की बात लेकिन असलियत में बलात्कारियों का साथ। पीएम ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया।
गुजरात सरकार ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि चूंकि इस मामले की जांच सीबीआई ने की थी, इसलिए राज्य सरकार ने रिहाई से पहले केंद्र सरकार से भी मंजूरी ली थी। 15 अगस्त के दिन दोषियों की रिहाई हुई थी। जेल के बाहर आने पर दोषियों को मिठाई खिलाकर और माला पहनाकर स्वागत किया गया था। इसको लेकर ट्विटर पर पीएम नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी ने एक बार फिर हमला बोला। इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त राहुल गांधी ने लिखा, लाल किले से महिला सम्मान की बात लेकिन असलियत में बलात्कारियों का साथ। प्रधानमंत्री के वादे और इरादे में अंतर साफ है, पीएम ने महिलाओं के साथ सिर्फ छल किया है। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 15 अगस्त को अपने संबोधन में महिला सशक्तिकरण का आह्वान किया था।

Related Articles

Back to top button