योगी कैबिनेट के मंत्री संजय निषाद पर हमला

नाक पर लगी चोट, चल रहा उपचार

शादी में शिरकत करने संत कबीर नगर पहुंचे थे निषाद पार्टी प्रमुख

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और निषाद पार्टी प्रमुख डॉ. संजय निषाद आपसी झड़प में चोटिल हो गए है। उनकी नाक पर चोट लगी है। उनके साथ धक्का-मुक्की हुई है, जिसमें वो चोटिल हुए है। चोट लगने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अस्पताल में उनका प्राथमिक उपचार करवाया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक मंत्री संजय निषाद एक शादी में शिरकत करने यहां पहुंचे थे। इसी दौरान यह घटना हुई है। घटना के बाद उनके दोनों बेटे धरने पर बैठ गए है। दोनों का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। जानकारी के मुताबिक संत कबीर नगर के शहर कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मदनपुर कठार गांव में दो पक्षों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें मंत्री संजय निषाद को चोट लगी है। अब हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग हो रही है।

दोनों बेटे धरने पर बैठे

उत्तर प्रदेश के मंत्री डॉक्टर संजय निषाद के बेटे और विधायक प्रवीण निषाद इस घटना के बाद विरोध के तौर पर धरने पर बैठे हैं। उनके साथ पार्टी के विधायक भी धरने पर बैठे हुए हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

सपा के कार्यकर्ता बौखलाए : रालोद

इस घटना पर आरएलडी की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है। आरएलडी के रोहित अग्रवाल का कहना है कि चुनाव में हार को देखकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बौखला गए हैं। यही कारण है कि संत कबीर नगर में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद पर हमला किया गया है। समाजवादी पार्टी के समर्थकों किए हरकत दुखद और घृणायोग्य है।

दो पक्षों में हुई थी झड़प

जानकारी के मुताबिक संसाधन प्रवीण निषाद और पाठ के विधायक जिला अस्पताल पहुंचकर मांग कर रहे है कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। जानकारी के मुताबिक प्रवीण निषाद पर टिप्पणी करने के कारण दो पक्ष में झड़प हुई थी। गौरतलब है कि मंत्री ड़ॉ. संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद भाजपा की ओर से संत कबीर नगर से लोकसभा प्रत्याशी है। वर्तमान में भी वो इस सीट से सांसद है।

ईडी और तिहाड़ प्रशासन कोर्ट को गुमराह कर रहा: आतिशी

सीएम केजरीवाल के अपने डॉक्टर के साथ वीडियो कंसल्टेशन की अपील के विरोध पर रार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा कि ईडी और तिहाड़ प्रशासन कोर्ट को गुमराह कर रहा है, इसका षड्यंत्र किया जा रहा है कि अरविंद केजरीवाल अपने डॉक्टर से कंसल्ट न कर सकें और उन्हें इन्सुलिन न दिया जा सके । ज्ञात हो कि अरविंद केजरीवाल के तिहाड़ जेल में इंसुलिन लेने को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। तिहाड़ जेल की रिपोर्ट के आधार पर अधिकारियों ने कहा था केजरीवाल ने पिछले कुछ महीने से इंसुलिन का इंजेक्शन लगवाना बंद कर दिया था और अपनी गिरफ्तराकी के समय वह मेटफॉर्मिन नाम की एक साधारण मधुमेह रोधी गोली का सेवन कर रहे थे।
केजरीवाल तेलंगाना के एक निजी चिकित्सक से मधुमेह का उपचार करा रहे हैं। इस पर आतिशी ने सोमवार को अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, अरविंद केजरीवाल ने अपने डायबिटीज़ स्पेशलिस्ट डॉक्टर के साथ वीडियो कंसल्टेशन की अपील की थी लेकिन इसका ईडी और तिहाड़ प्रशासन ने विरोध किया है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भी कहा कि हम अरविंद केजरीवाल की उनके डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा, ये कहा गया कि एम्स के डॉक्टर से कंसल्ट कराएंगे, लेकिन ईडी और तिहाड़ प्रशासन ने जब एम्स के डॉक्टर का पक्ष रखा तब तक उन्होंने एम्स के किसी डॉक्टर से अरविंद केजरीवाल की बात नहीं कराई थी। दो दिन पहले तक उन्होंने एम्स में डॉक्टर की रिक्वेस्ट भी नहीं की थी। आतिशी ने कहा, कोर्ट में उनकी तरफ से कहा गया कि एम्स के डॉक्टर्स ने डाइट चार्ट बनाया है और इसके आधार पर उन्होंने अरविंद केजरीवाल के इन्सुलिन का विरोध किया है। लेकिन यह डाइट चार्ट डायबिटीज़ डिपार्टमेंट से नहीं बल्कि साधारण न्यूट्रीशियन से बनवाया गया है, उस डाइट चार्ट पर साइन करने वाली डॉक्टर एम्स की डायटीशियन हैं।

श्रीनगर में नौ जगहों पर एनआईए का छापा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू कश्मीर। जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापा मारा है। यहां नौ अलग-अलग जगहों पर एजेंसी की टीमें दल-बल के साथ पहुंचीं। सभी जगहों पर कार्रवाई चल रही है।
बताया जा रहा है कि आतंक संबंधी मामले में जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की गई है। इससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने राजोरी के थन्ना मंडी इलाके में एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर एक से आधा किलो की आठ इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद कर एक बड़ी साजिश को टाल दिया है।

वलसाड एक्सप्रेस में हादसा, कांस्टेबल की मौत

आग बुझाने के दौरान अग्निशमन सिलेंडर फटा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर वलसाड एक्सप्रेस की एक बोगी में ब्लास्ट होने से एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई। बोगी में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई थी। आरपीएफी की टीम आग पर काबू पाने में जुट गई। उसी वक्त कांस्टेबल विनोद कुमार छोटा फायर सिलेंडर ( फायर एक्सटिंग्विशर) लेकर आग बुझाने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान फायर सिलेंडर ब्लास्ट कर गया।
हादसा इतना भीषण था कि विनोद कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में हडक़ंप मच गया। रेलवे की पूरी ने विनोद कुमार को अस्पताल में भर्ती करवाया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि वलसाड एक्सप्रेस सोमवार की सुबह साढ़े छह बजे मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर आई थी।
कुछ देर बाद ट्रेन की एस-आठ बोगी के शौचालय में आग लपटें निकलने लगीं। आग की सूचना रेलवे और आरपीएफ की टीम यहां पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई। आरपीएफ जवान विनोद कुमार भी आग पर काबू पाने के लिए पहुंचे। उन्होंने फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाने की कोशिश पाने लगे। एक फायर सिलेंडर खत्म हो गया लेकिन आग की लपटें कम नहीं हुई। इसी बीच उन्होंने दूसरे फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। सिलेंडर का लॉक जैसे ही खोला वैसे ही सिलेंडर ब्लास्ट कर दिया। इसमें विनोद कुमार की मौत हो गई।

आरा के रहने वाले थे विनोद कुमार

आरपीएफ ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और जांच में जुट गई। आरपीएफ के अनुसार, कांस्टेबल विनोद कुमार आरा नगर क्षेत्र के रहने वाले थे। दो साल से मुजफ्फरपुर आरपीएफ पोस्ट में कांस्टेबल के पद पर तैनात थे। टीम ने उनके परिवार को सूचना दे दी है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पिथौरागढ़ में जीप खाई में गिरी चार लोगों की मौत, चार घायल

पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ जिला मुख्यालय के चमाली रोड में सोमवार तडक़े एक जीप दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग घायल हुए हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही जिला मुख्यालय से पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। घायलों को खाई से निकालकर ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों का उपचार चल रहा है। हादसे में मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। मृतक में पवन कुमार (37) पुत्र जगत राम निवासी डूंगरी रावल पिथौरागढ़, अंगद कुमार उम्र (30) पुत्र जगत राम निवासी डूंगरी रावल पिथौरागढ़,कैलाश राम उम्र (42) पुत्र शोबन राम निवासी डूंगरी रावल पिथौरागढ़, अजय कुमार उम्र (31) पुत्र होशियार राम निवासी डूंगरी रावल पिथौरागढ़ शामिल हैं।

नीतीश की हर बात मेरे लिए आशीर्वचन: तेजस्वी

लालू यादव पर सीएम की टिप्पणी के बाद तेजस्वी का भावुक कर देने वाला संदेश

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। बिहार में लालू यादव पर टिप्पणी करने के बाद सियासत गरमा गई है। तेजस्वी यादव और तमाम विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार पर हमला बोला है। तेजस्वी यादव ने तो यह तक कह दिया कि ऐसी बातें घर में व्यक्तिगत रूप से शोभा देती हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए नेताओं को रोजगारी महंगाई विकास-निवेश जैसे मुद्दों पर बात करनी चाहिए।
नीतीश कुमार उनके लिए आदरणीय हैं। वे हमें कुछ भी कह सकते हैं। पहले भी ऐसी बात कहते रहे हैं। उनकी हर बात हमारे लिए आशीर्वचन एवं आशीर्वाद है। तेजस्वी ने कटिहार की जनसभा में लालू प्रसाद पर नीतीश कुमार द्वारा की गई टिप्पणी पर ये बातें कहीं। पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से तेजस्वी ने कहा कि वैसे ये सब बातें कोई चुनावी मुद्दा नहीं हैं। हमारे ऊपर व्यक्तिगत बात करने से या हमारे द्वारा विपक्ष पर व्यक्तिगत आरोप लगाने, बात करने से जनता का क्या भला होगा? हम राजनीति और लोकतंत्र में लोक की बातें करते हैं, ना कि स्वयं की।

व्यक्तिगत चीजें केवल घर के ड्राइंग रूम तक होनी चाहिए

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत चीजें केवल घर के ड्राइंग रूम तक होनी चाहिए। वर्षो से सत्ता पर काबिज एनडीए के नेता गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, विकास-निवेश जैसे मुद्दों का जिक्र राजनीतिक मंचों से क्यों नहीं करते। दरअसल ये मुद्दों से भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब स्थिति यह है कि चार-पांच लोगों ने हमारे चाचा (नीतीश कुमार) को हाईजैक कर लिया है। समय आने पर मैं एक किताब लिखूंगा और इन सभी चीजों को समझाऊंगा।

वीआइपी नेता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिख जताया विरोध

नीतीश कुमार द्वारा लालू परिवार पर दिए गए बयान की विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) ने निंदा की है। वीआइवी प्रवक्ता देवज्योति ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर अपना विरोध जताया है। देवज्योति ने लिखा कि मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालने के बीच आप स्वस्थ होंगे। आप स्वस्थ रहें, यहीं कामना है। लेकिन, इतने ऊंचे पद पर होने के बाद भी आपके बयानों से एक बिहारी होने के नाते कष्ट होता है। बिहार के लोगों को लज्जित होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एक शुभचिंतक होने के नाते आग्रह है कि वे ऐसे बयानों से बचें। ताकि, लोग उनका आदर और अनुसरण कर सकें।

पीएम ने देश में गरीबी और महंगाई बढ़ाई

रांची रैली में राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने केवल ये काम किए हैं- देश में गरीबी बढ़ाई, महंगाई बढ़ाई, जुमलेबाजी की। 2014 में उन्होंने कहा था कि हर साल 2 करोड़ लोगों को नौकरी दी जाएगी, वो नौकरी कहां गई? कालाधन वापस आएगा और सभी के खाते में 15 लाख रुपए डाले जाएंगे। आप लोग के खाते में पैसा नहीं आया, लेकिन बीजेपी के खाते में चंदा चुनावी बॉन्ड के जरिए हजारों- करोड़ों रुपए आ गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button