‘अंबानी हो या अडाणी उनकी होनी चाहिए पूजा’…. बोले भाजपा सांसद के जे अल्फोंस

'Ambani or Adani should be worshiped'.... said BJP MP KJ Alphons

4पीएम न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। राज्यसभा में बजट पर चर्चा के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सदस्य के जे अल्फोंस ने गुरूवार को कहा कि वह चाहे रिलायंस हो, अंबानी हो या अडाणी या फिर कोई और, उनकी पूजा की जानी चाहिए व उनका सम्मान किया जाना चाहिए, क्योंकि वह इस देश में लोगों को रोजगार देते हैं। उन्होंने कहा, ‘आप मुझे पर पूंजिपतियों का मुखपत्र होने का आरोप लगा सकते हैं। कोई भी व्यक्ति जो इस देश में रोजगार का सृजन करता है।

के जे अलफोंस के इस बयान का राष्ट्रीय जनता दल के मनोज झा सहित विपक्ष के अन्य नेताओं ने विरोध किया. इस पर अलफोंस ने विरोध कर रहे सांसदों से कहा, ‘हम रोजगार सृजित नहीं करते जो पैसे निवेश करते हैं। अंबानी, अडाणी हर वह व्यवसायी जो पैसे निवेश करता है, वही रोजगार सृजित करता है’। बीजेपी सांसद ने कहा कि उन्होंने कभी किसी अंबानी के साथ ‘कॉफी नहीं पी’ लेकिन वह दावे के साथ अपनी बात का समर्थन करते हैं। उन्होंने फिर कहा, ‘देश का हर ईमानदार आदमी जो रोजगार पैदा करता है उसका सम्मान किया जाना चाहिए उसकी चर्चा की जानी चाहिए।

के जे अलफोंस ने आगे कहा, एलोन मस्क की संपत्ति 1016 प्रतिशत बढ़ गई है। क्या आप यह जानते हैं? गूगल के संस्थापक लैरी पेज की संपत्ति में 126 फीसदी का इजाफा हुआ है। बेजोस की संपत्ति में 67 फीसदी का इजाफा हुआ है। इन सभी टॉप 10 में सबसे नीचे बिल गेट्स हैं। उनकी संपत्ति में 30 फीसदी का इजाफा हुआ है। वैश्विक असमानता एक सच्चाई है, चाहे आप इसे स्वीकार करें या न करें।

वहीं बजट की आलोचना करते हुए, राजद के मनोज कुमार झा ने कहा कि सरकार ने इसे ‘अमृत काल का बजट’ बताया है। उन्होंने कहा, ‘जब मैं पिछले कुछ वर्षों में इस सरकार के कामकाज की शैली को देखता हूं तो यह स्पष्ट हो जाता है कि किसे अमृत मिल रहा है और किसे जहर मिल रहा है। दोस्तों के लिए ये अमृत है और अधिकतर लोगों को केवल जहर मिल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button