सपा प्रत्याशी नाहिद हसन की बहन इकरा ने बिना नंबर प्लेट की गाड़ी से पकड़ी EVM

Iqra, sister of SP candidate Nahid Hasan, caught EVM from a vehicle without a number plate

4पीएम न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान के समाप्त होते ही कैराना में कुछ ईवीएम मशीन मिलने का मामला सामने आया है। शामली जिले की कैराना विधानसभा में गुरुवार देर रात सपा से जुड़े लोगों ने बिना नंबर प्लेट वाली गाड़ी में ईवीएम मिलने का दावा किया। जिसके बाद कैराना से विधायक और सपा प्रत्याशी नाहिद हसन की बहन इकरा मौके पर पहुंच गई।

सपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि भाजपा के लोग गड़बड़ी कर चुनाव को प्रभावित करना चाहते हैं। मामले की जानकारी प्रशासन को दी गई, इसके बाद एसडीएम, प्रशासन के दूसरे लोग भी मौके पर पहुंच गए और छानबीन शुरू कर दी है।

बता दें कि शामली-पानीपत हाईवे पर खड़ी जिस कार से ईवीएम मशीन मिली उस पर कैराना निर्वाचन क्षेत्र के जोनल मजिस्ट्रेट का स्टीकर चिपका हुआ था। बाद में ईवीएम को जिला मजिस्ट्रेट के सामने खोला गया, जिन्होंने स्वीकार किया कि यह चुनाव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। अफसरों ने मामले में जांच की बात कही है। फिलहाल प्रशासन EVM को रिज़र्व बता रहा है।

पहले चरण की वोटिंग में सबसे ज्यादा मतदान कैराना में हुआ है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार कैराना में 75.12 प्रतिशत मतदान हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button