एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत पर प्रदेश स्तर पर होगा काम : भूपेंद्र

  •  भाजपा की यूपी टीम में बदलाव की अभी कोई गुंजाइश नहीं

लखनऊ। भाजपा को उत्तर प्रदेश में संगठन का नया मुखिया मिलने के साथ ही चर्चा शुरू हो गई कि अब जल्द ही प्रदेश की टीम में भी बड़े फेरबदल होंगे, लेकिन नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने साफ कर दिया है कि इसमें कोई जल्दबाजी नहीं होने वाली है। अभी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है। उसके बाद ही प्रदेश की टीम में बदलाव किया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी का कहना है कि पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत है, इसलिए उन्होंने मंत्री पद से त्याग-पत्र दे दिया है। वहीं, अभी संगठन में जो भी दोहरे पद पर हैं, उनके स्थान पर संगठन में वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। इनमें प्रदेश महामंत्री जेपीएस राठौर, प्रदेश उपाध्यक्ष एके शर्मा, दयाशंकर सिंह, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र कश्यप और अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष संजीव गोंड हैं। यह सभी योगी सरकार में मंत्री भी हैं। वहीं, अपनी चुनौतियों के प्रश्न पर बोले कि राजनीतिक कुव्यवस्था के दौर में भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसके कार्यकर्ता निष्ठा और समर्पित भाव से संगठन के लिए काम करते हैं।

नेतृत्व के प्रति सभी के मन में अटूट विश्वास है। उसी विश्वास को धरातल पर उतारने में सक्षम मजबूत संगठन का ढांचा भाजपा के पास ही है। ऐसे में किसी भी चुनौती को पार कर सफलता प्राप्त करने में भाजपा को कोई कठिनाई नहीं होने वाली है। भूपेंद्र सिंह चौधरी कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में 2019 के लोकसभा चुनाव में जो गठबंधन हुआ, उससे बड़ा गठबंधन कोई दूसरा नहीं हो सकता। जब सपा और बसपा मिलकर भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़े, तब भी हम 62 सीटें जीतने में सफल रहे थे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को विश्वास है कि इस लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी 80 सीटें जीतेगी। यह सिर्फ कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए कही गई बात नहीं है, बल्कि यह भाजपा की तैयारी है।

बीजेपी सांसद बोले, रामपुर में स्वास्थ्य सुविधाएं अच्छी नहीं

रामपुर। सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर रामपुर की स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में अवगत कराया है। रामपुर में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाए जाने के लिए जिला चिकित्सालय में पीपीपी माडल पर आधारित मेडिकल कालेज खोले जाने का अनुरोध किया है। सांसद घनश्याम लोधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में अवगत कराया है कि मेरे रामपुर में गंभीर मरीजों के इलाज के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। साथ ही दिल्ली से उत्तराखंड व लखनऊ को जाने वाले राष्टï्रीय राजमार्ग पर आए दिन बड़े बड़े हादसे होते रहते हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिला चिकित्सालय रामपुर में पर्याप्त व्यवस्थाएं न होने के कारण गंभीर मरीजों का इलाज नहीं हो पाता, जिस कारण लोगों को बहुत ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। रामपुर में जिला मुख्यालय पर जिला चिकित्सालय में दो अस्पताल हैं, जिसमें पुरष अस्पताल में 262 बेड व महिला अस्पताल में 76 बेड की व्यवस्था है। जिला चिकित्सालय रामपुर में मेडिकल कालेज के लिए पर्याप्त भवन है।

यही नहीं रामपुर तहसील के राजस्व ग्राम अलीनगर बेनजीर व जगतपुर की गाटा संख्या- 481 व गाटा संख्या-122क कुल रकबा 2.025 हेक्टेयर भूमि मेडिकल कालेज के नाम में दर्ज भी है। नगर पंचायत नरपतनगर दूंदावाला में वाल्मीकि समाज के लोगों ने शमशान की भूमि को कब्जा मुक्त कराने को लेकर भावाधस के बैनर तले प्रदर्शन किया। इसके बाद एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर भूमि को कब्जा मुक्त कराने की मांग की। भावाधस के प्रांतीय महामंत्री दीप सिंह राही ने कहा कि नगर पंचायत नरपतनगर के वाल्मीकियों को तहसील प्रशासन द्वारा कुछ भूमि कब्रिस्तान के लिए दी गई थी। इस भूमि को कुछ खेत पड़ोसियों द्वारा काट कर अपने खेतों में मिला लिया है, जिससे अनुसूचित जाति के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। भावाधस ने मांग की है कि कब्रिस्तान की भूमि की पैमाइश कराकर कब्जा मुक्त कराया जाए।

Related Articles

Back to top button