बजरंग पूनिया को बड़ा झटका, NADA ने किया सस्पेंड

भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को पेरिस ओलंपिक से पहले करारा झटका मिला है। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने बड़ा फैसला लेते हुए पहलवान बजरंग पूनिया को अस्थायी रूप से निलंबित....

4PM न्यूज़ नेटवर्क: भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया को पेरिस ओलंपिक से पहले करारा झटका मिला है। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) ने बड़ा फैसला लेते हुए पहलवान बजरंग पूनिया को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। बताया जा रहा है कि मार्च में हुए डोपिंग टेस्ट में शामिल ना होने पर अब उनको पेरिस ओलंपिक से निलंबित कर दिया गया है। NADA ने बजरंग पूनिया द्वारा डोपिंग टेस्ट में शामिल होने से इंकार करने के बाद यह बड़ा फैसला लिया गया है।

बताया जा रहा है कि नाडा ने बजरंग पर कार्रवाई की है क्योंकि उन्होंने 10 मार्च को सोनीपत में चयन ट्रायल के दौरान डोप टेस्ट के लिए सैंपल देने से इनकार कर दिया था। सोनीपत में हुए ट्रायल के दौरान बजरंग पुनिया ने अपने यूरीन का सैंपल नहीं दिया, इसलिए नाडा ने उनसे सैंपल देने को कहा। नाडा ने विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) को इस बारे में बताया। उस दौरान वाडा ने सुझाव दिया कि नाडा बजरंग को नोटिस भेजकर उनसे टेस्ट से इनकार करने का कारण बताए। उस दौरान 23 अप्रैल को नाडा ने बजरंग को नोटिस भेजा और 7 मई तक उत्तर देने को कहा। ऐसे में बजरंग को पेरिस ओलंपिक क्वालिफायर्स के लिए राष्ट्रीय चयन ट्रायल्स में हार हुई।

जानिए पूरा माजरा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ महीने पहले, बजरंग पुनिया ने एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के मालिक होने का आरोप लगाया था। बजरंग को मामले की सुनवाई के दौरान अंतिम निर्णय लेने से पहले किसी प्रतियोगिता या ट्रायल में भाग लेने से अस्थायी रूप से निलंबित किया जाता हैं कि वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ की विघटित तदर्थ समिति को निलंबन पत्र भेजा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button