राज ठाकरे को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है... और सभी दल लोकसभा चुनाव के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है.... देखिए खास रिपोर्ट...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है… और सभी दल लोकसभा चुनाव के लिए कड़ी मेहनत कर रहे है…. वहीं लोकसभा चुनाव में 400 के लक्ष्य का पीछा करते हुए सभी दलों को साथ लाने के लिए कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही है… जिसको देखते हुए पिछले दिनों मनसे प्रमुख राज ठाकरे की अमित शाह की मुलाकात की चर्चा जोरों पर थी… और इन दोनों के मुलाकात को लेकर सियासी गलियारे में चर्चा बहुत तेज थी… कि मनसे कहीं न कहीं बीजेपी को समर्थन दे सकते हैं… वहीं सियासी लोगों के द्वारा जो कयास लगाए जा रहे थे… उसको देखते हुए आखिरकार वहीं हुआ… राज ठाकरे ने बीजेपी को बिना किसी शर्त के समर्थन दे दिया है…. जिसके चलते मनसे में बगावत शुरू हो गई… और मनसे के दिग्गज नेता ने अपना इस्तीफा दे दिया है…. बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने जैसे ही बीजेपी को समर्थन दिया… उसके तुरंत बाद ही मनसे के राष्ट्रीय सचिव ने अपना इस्तीफा दे दिया है…

आपको बता दें मनसे का अभी तक लोकसभा चुनाव लड़ने का कोई मन नहीं था…. और पिछले दिनों राज ठाकरे ने ऐलान करते हुए कहा था कि हम चुनाव नहीं लड़ेगें जिसको देखते हुए महाराष्ट्र की सियीसत में हलचल तेज हो गई थी… और मनसे को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे… कि राज ठाकरे बीजेपी को समर्थन देने वाले हैं… और वहीं हुआ… जिसके बाद पार्टी में बगावत शुरू हो गई है… वहीं अब देखना होगा की…. महाराष्ट्र में मनसे का साथ मिलने से बीजेपी को कितना फायदा मिलता है… ये आने वाला वक्त तय करेगा….

बता दें कि राज ठाकरे ने मुंबई के शिवाजी मैदान मे जनसभा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिना शर्त समर्थन दिया है.,… वहीं इस फैसले के बाद राज ठाकरे को बड़ा झटका लगा है…. एमएनएस महासचिव कीर्तिकुमार शिंदे ने मनसे छोड़ने का एलान कर दिया है…. और महासचिव कीर्तिकुमार शिंदे ने मनसे से महासचिव पद और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है…. जिसकी जानकारी शिंदे ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिये दी है….. वहीं सिंदे ने फेसबुक पोस्ट में लिखा अलविदा मनसे… जिसके बाद अब राजनीतिक हलचल और बढ़ गई है…. वहीं कीर्तिकुमार शिंदे इस्तीफा देने के बाद अब किसके साथ जाएंगे… इसकी चर्चा जोरों पर है… बता दें कि शिंदे ने इस्तीफा देने के बाद राज ठाकरे के समर्थन को लेकर कहा कि बाला साहेब ठाकरे ने कभी भी किसी की तरफ नहीं गए… और उन्होंने महाराष्ट्र में अपने दम पर चुनाव लड़ा है…. महाराष्ट्र की राजनीति में बाला साहेब ठाकरे का दबदबा था…. वहीं राज ठाकरे का बीजेपी को समर्थन करने से मराठा समुदाय में भी इसका खासा असर देखने को मिलेगा… राज ठाकरे के इस निर्णय से मनसे के वोट बैंक पर भी असर देखने को मिलेगा….

आपको बता दें कि एमएनएस पार्टी से इस्तीफा देते हुए कीर्तिकुमार शिंदे ने कहा कि पांच साल पहले 2019 के लोकसभा चुनाव की आहट में राजसाहेब ठाकरे ने बीजेपी-मोदी शाह के खिलाफ बिगुल फूंका था…. और आज बेहद अहम मौके पर राजसाहेब ने अपना रुख बदल लिया…. जिसको देखते हुए मैने मनसे से अपना इस्तीफा दे दिया है… पांच साल पहले राज ठाकरे ने बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था… वहीं 5 साल बाद बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया है… और खुद चुनाव लडने से दूरी बना ली है… जिससे एक बड़े तबके को चोट पहुंची है… जिसका खामियाजा बीजेपी को भुगतना पड़ेगा… महाराष्ट्र में बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में जनाधार नहीं मिलेगा… जिसका कारण है कि बीजेपी जो भी वादे करती है….. उसके बाद सत्ता में आते ही अपने सभी वादे भूल जाती है… जिसके चलते बीजेपी पूरी तरह से खत्म होती दिख रही है… इसलिए ही बीजेपी हर छोटी पार्टियों को अपने खेमे में मिलाना चाहती है… जिसका किसी वर्ग विषेश में अच्छी पकड़ है….

जिसके बाद कीर्तिकुमार शिंदे ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी भावनाएं व्यक्त कीं…. और उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट कर पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया… और उनके इस्तीफे को राज ठाकरे के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है…. वहीं राज ठाकरे के मोदी और महायुति के समर्थन से नाखुश कीर्तिकुमार ने इस्तीफा देने का बड़ा फैसला लिया है…. कीर्तिकुमार शिंदे ने फेसबुक पर इस बारे में एक पोस्ट लिखा है….. बता दें कि पोस्ट में शिंदे ने कहा कि पांच साल पहले मेरे लिए वह बहुत महत्वपूर्ण समय था…. जब राज साहब ठाकरे ने 2019 के लोकसभा चुनाव की गहमागहमी में बीजेपी-मोदी शाह के खिलाफ बिगुल फूंक दिया था…. उन दिनों मैं सभी सार्वजनिक बैठकों में भाग लेता था… और बैठकों में बीजेपी-मोदी-शाह के खिलाफ जो तथ्य और विचार प्रस्तुत कर रहे थे…. और उनके बारे में विस्तृत लेख लिखता था… और ईमानदारी से अपना रुख अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता था….

वहीं कीर्तिकुमार शिंदे ने आगे कहा कि आज, पांच साल बाद, देश के इतिहास के एक बहुत ही महत्वपूर्ण क्षण में, राज साहब ने अपना राजनीतिक रुख बदल दिया है…. यह कितना गलत है, कितना सही है, यह राजनीतिक विश्लेषक बताएंगे…. आजकल राजनीतिक नेता जब चाहें कोई भी राजनीतिक रुख अपना सकते हैं…. लेकिन जिन्होंने अपने विचारों पर विश्वास किया और संघर्ष किया उनकी हार हुई…. वहीं कीर्तिकुमार ने पोस्ट में लिखा, “मैं विनम्रतापूर्वक कहता हूं कि मेरे जैसा व्यक्ति, जो अनुपलब्ध पुस्तकें प्रकाशित करके प्रबुद्ध लोगों की वैचारिक विरासत को संरक्षित करने का प्रयास करता है…. वह ‘भामोसा’ – ‘हिंदुत्व’ की वास्तविक राष्ट्रीयता को स्वीकार नहीं कर सकता…..

वहीं महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अब एनडीए के साथ आ गई है…. खुद पार्टी प्रमुख राज ठाकरे ने मंगलवार को इसका एलान किया…. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि वे पहले व्यक्ति थे जिन्होंने कहा था कि नरेंद्र मोदी को देश प्रधानमंत्री बनना चाहिए… इसके अलावा राज ठाकरे ने गृहमंत्री शाह के साथ अपनी हालिया मुलाकात का भी जिक्र किया… और उन्होंने कहा कि उनकी मुलाकात को लेकर कई सवाल खड़े किए गए, लेकिन उसमें कुछ गलत नहीं था…. शाह से मिलने के पीछे का कारण बताते हुए राज ने कहा कि सीएम एकनाथ शिंदे ने उनसे इस बारे में कहा था…. शिंदे ने कहा था कि हमें साथ आना चाहिए…. बाद में इस बारे में देवेंद्र फडणवीस ने भी यही कहा…. इसलिए मैंने अमित शाह से मिलने का निर्णय लिया और मुलाकात की…. इसमें कुछ गलत नहीं है….

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 10 दिन दूर होने के बावजूद महाराष्ट्र में सीट-बंटवारे के समझौते पर काम करने के लिए संघर्ष कर रहे एनडीए को राज ठाकरे के बिना किसी शर्त के समर्थन से मजबूती मिली है… जो बीजेपी के लिए बहुत अहम माना जाता है….

आपको बता दें कि ठाकरे की घोषणा का महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे… और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने स्वागत किया…. मंगलवार को गुड़ी पड़वा महाराष्ट्रीयन नव वर्ष-पर अपनी पार्टी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने पिछले महीने गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी मुलाकात के बारे में भी बात की… और उन्होंने दावा किया कि वह देश के पहले व्यक्ति हैं जिन्हें लगता है कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनना चाहिए….

वहीं राज ठाकरे ने यह इंगित करते हुए कि भारत दुनिया की सबसे युवा आबादी में से एक है…. ठाकरे ने कहा कि उन्हें उचित शिक्षा और रोजगार की आवश्यकता होगी… और अगर ऐसा नहीं हुआ तो देश में अराजकता फैल जाएगी…. बता दें कि मनसे प्रमुख ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करने वाला है… और उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण समय में भारत का नेतृत्व करने के लिए नरेंद्र मोदी सबसे अच्छे व्यक्ति हैं…. इसी कारण से, ठाकरे ने कहा, उन्होंने बिना शर्त एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के गुट, भाजपा के गठबंधन का समर्थन करने का फैसला किया है….

आपको बता दें कि ठाकरे ने आगे कहा कि ‘मुझे कोई अपेक्षा नहीं है…. जब देश में एक मजबूत नेतृत्व की आवश्यकता होगी….. तो महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना बिना शर्त भाजपा, शिवसेना और राकांपा का समर्थन करेगी….

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button