बिहार के पुलिस महकमे से बड़ी खबर, IPS काम्या मिश्रा ने नौकरी से दिया इस्तीफा 

बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार में दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: बिहार से बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार में दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक काम्या मिश्रा ने निजी कारणों से इस्तीफा दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपना इस्तीफा पुलिस मुख्यालय को सौंप दिया है। लेकिन अभी तक मुख्यालय ने उनके इस्तीफे को मंजूरी नहीं दी है। आपको बता दें कि काम्या मिश्रा 2019 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। काम्या मिश्रा को बिहार में ‘लेडी सिंघम’ के नाम से जाना जाता है। ग्रामीण एसपी बनने से पहले, वह पटना के सचिवालय थाने में तैनात थीं। काम्या मिश्रा ने बहुत कम उम्र में UPSC सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। वह मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली हैं और उन्हें हिमाचल कैडर से बिहार कैडर में स्थानांतरित किया गया था।

जानिए कौन हैं काम्या मिश्रा?

काम्या मिश्रा लेडी सिंघम बचपन से ही वह पढ़ाई में काफी होशियार थीं। उन्होंने 12वीं की परीक्षा 98 फीसदी अंक से पास की थी। इसके बाद उन्होंने पहले ही अटेम्प्ट में यूपीएससी की भी क्रैक कर लिया। वह महज 22 साल की उम्र में आईपीएस अधिकारी बन गई थीं। काम्या ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के मशहूर लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और उसी दौरान यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी। साल 2019 में उन्होंने इस परीक्षा में 172वीं रैंक हासिल की और इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) के लिए उनका चयन हुआ। आपको बता दें कि काम्या मिश्रा के अचानक इस्तीफे से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। उनके इस्तीफे के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। काम्या मिश्रा एक तेज-तर्रार और ईमानदार पुलिस अधिकारी के रूप में जानी जाती हैं। उनके नेतृत्व में दरभंगा पुलिस ने अपराध के खिलाफ कई महत्वपूर्ण अभियान चलाए थे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • काम्या मिश्रा ने वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड को 4 से 5 घंटे के अंदर सुलझाने में कामयाबी पाई थीं।
  • ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस मुख्यालय उनके इस्तीफे पर क्या फैसला लेता है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button