दिनभर की बड़ी खबरें

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयान से सियासी हलचल मचा हुआ है.... सदन में उनके द्वारा चक्रव्यूह बयान के बाद ईडी उन पर छापेमारी की योजना बना रही है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया कि 29 जुलाई को संसद में उनके चक्रव्यूह बयान के बाद ईडी उन पर छापेमारी की योजना बना रही है…. और उन्होंने बताया कि वह बांहें फैलाकर इंतजार कर रहे थे, जब ईडी के सूत्रों ने उन्हें बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है….. और उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी जानकारी दी….. राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए कहा कि जाहिर है कि दो में से एक को मेरा चक्रव्यूह वाला बयान पसंद नहीं आया होगा…. ईडी के सूत्रों ने बताया कि छापेमारी की योजना बनाई जा रही है…. मैं बांहें फैलाकर इंतजार कर रहा हूं…. मेरी तरफ से चाय और बिस्किट…..

2… शिवसेना यूबीटी सांसद संजय राउत ने कहा कि आपने देखा होगा कि अभी नए संसद में पानी-पानी हो गया था…. और जो पुरानी वाली संसद थी उसका इतिहास है….  वो और 10 साल तक चल सकती थी…. अयोध्या मंदिर में भी पानी ऊपर से टपक रहा है…. पानी की वजह से एयरपोर्ट का एक हिस्सा गिर रहा…. संसद में अब तो पूरा पानी आ रहा है…. राउत ने कहा कि वहां राजेंद्र नगर में एक बेसमेंट में पानी भरने से 3 छात्र की मौत हो गई तो सरकार है कहां…. जो सरकार एक साल भी संसद में पानी आने से रोक नहीं पाई… और अयोध्या मंदिर में पानी टपक रहा है तो ये जो हिसाब ठेकेदारों का हुआ था….  उसे फिर से कराना चाहिए….. किसको क्या मिला और कमीशन कितना दिया गया…. ठेकेदार कौन था….

3… देश में आए दिन हो रही रेल दुर्घटनाओं पर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री ने एक दुर्घटना के बाद रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था..,… ये लोग जय जवान जय किसान का नारा लगाते हैं….. लेकिन उनके आदर्शों पर क्यों नहीं चलते…. 15 दिन-1 महीने के अंदर 4 घटनाएं हो गईं…. वहीं लोगों की जान गई, इसका एकमात्र कारण यह है कि…. अधिक कमाने के चक्कर में लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है….. कांग्रेस नेता ने कहा कि रेलवे लाइनों पर दबाव बढ़ रहा है…. रेलवे में भर्तियां नहीं हो रही हैं….. यह दुर्घटना नहीं बल्कि रेल मंत्रालय दुर्घटना को खुला निमंत्रण दे रहा है…. रेल मंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए…..

4… नीट पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फाइनल फैसला सुनाया है…. कोर्ट ने कहा कि सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं… कि यह एक सिस्टमैटिक फेलियर नहीं है….. पेपर लीक का असर हजारीबाग और पटना तक ही सीमित है…. हमने ढांचागत खामियों की ओर ध्यान दिया है…. बता दें कि कोर्ट ने कहा कि एग्जाम देने वाले कैंडिडेट की पहचान सुनिश्चित करना…. पेपर लीक को रोकने के लिए स्टोरेज के लिए SOP तैयार करना सरकार और एनटीए की जिम्मेदारी है…. अगर किसी की शिकायत का निवारण सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नहीं हुआ है तो वो हाईकोर्ट जा सकता है….. हमारा निष्कर्ष है कि पेपर लीक सिस्टमैटिक नहीं है….. कोर्ट ने आगे कहा कि पेपर लीक व्यापक स्तर पर नहीं हुआ है….. एनटीए को आगे के लिए ध्यान रखना चाहिए….. इस तरह की लापरवाही से बचना चाहिए….. हम NEET की दोबारा परीक्षा की मांग को खारिज कर रहे हैं…..

5… लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने गुरुवार सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट कर लिखा कि मेरे खिलाफ ईडी की छापेमारी की योजना बनाई जा रही है…. और मैं ईडी का खुले दिल से इंतजार करूंगा….. इसपर शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी की प्रतिक्रिया आई है…. प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि उन्हें यह जानकारी मिल रही है कि… ईडी अधिकारी उनके आवास पर छापेमारी कर सकते हैं…. वहीं जब सरकार डर जाती है तो वह ईडी और सीबीआई को आगे कर देती है…. हम लगातार इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि यह सरकार ईडी, सीबीआई और आयकर के माध्यम से कैसे अपना एजेंडा चलाती है…. इसी तरह से महुआ मोइत्रा, संजय राउत, संजय सिंह और अरविंद केजरीवाल के साथ किया है…. ये चुनिंदा कार्रवाई दिखाती है कि इन एजेंसियों ने सरकार के सामने कैसे घुटने टेक दिए हैं….

6… उद्धव ठाकरे ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को चुनौती देते हुए… दावा किया है कि अब महाराष्ट्र में या तो देवेंद्र फडणवीस रहेंगे या तो हम रहेंगे…. वहीं इस पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले की प्रतिक्रिया आई है…. अठावले ने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस के बीच विवाद नहीं सुलझा तो मैं अगला मुख्यमंत्री बनूंगा…. वहीं उद्धव ठाकरे ने अपने कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि कई लोगों ने कहा कि उद्धवजी आपने देश को दिशा दिखा दी…. जब हम सीधे मोड़ पर आते हैं…. तो लोग झुक जाते हैं…. बीजेपी चोरों की कंपनी है…. हमने इतना संघर्ष किया कि मोदी के भी पसीने छूट गए…. मैं कभी पार्षद नहीं बना… और सीधे मुख्यमंत्री बन गया…. मैंने हर संभव प्रयास किया…. यह आपके लिए आखिरी चुनौती है…. उसके बाद आपको चुनौती देने वाला कोई नहीं होगा… और उन्होंने पूरे पार्टी परिवार को तोड़ दिया….

7… दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में 27 जुलाई को बारिश के बाद राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत का असर दिल्ली ही नहीं…. देश भर में देखने को मिला रहा है…. इस बीच दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने इस घटना को लेकर बड़ी घोषणा की है…. और उन्होंने कहा कि चार स्थानों पर मृतक छात्रों के नाम पुस्तकालय बनाए जाएंगे…. बता दें कि एमसीडी की मेयर शेली ओबेरॉय ने एक्स पोस्ट कर कहा कि एमसीडी अधिकारियों को राजेंद्र नगर, मुखर्जी नगर, पटेल नगर और बेर सराय में मृतक छात्रों के नाम पर चार पुस्तकालय स्थापित करने का आदेश दिया गया है…. दिल्ली का जो नुकसान हुआ है…. उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता…. लेकिन हम छात्रों के लिए सार्वजनिक पढ़ने की जगहों को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं….

8… विपक्ष के किसी भी नेता को निजी हमले करने बाद ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने की शंका लगी रहती है…. वहीं अनुराग ठाकुर के बयान को स्पंज करने के बाद ट्वीट करें तो गिरफ्तारी की शंका और बढ़ जाती है… और उन्होने कहा कि सभी नेताओं के गिरफ्तारी के लिए अलग लग मापदंड हैं… उन्होने कहा कि विपक्ष के नेताओं की सर्विलांस हो रही है… तो गिरफ्तारी की शंका तो बनी रहेगी… राहुल गांधी जिस तरीके से लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने के लिए आवाज उठा रहे हैं तो कुछ भी संभव है….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button