दिन भर की बड़ी खबरें

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं.... केजरीवाल ने जमानत के अलावा अपनी गिरफ्तारी को भी दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है... वहीं कोर्ट में CBI से जुड़े भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के मामले में सुनवाई हुई...

4 पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब नीति घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं…. केजरीवाल ने जमानत के अलावा अपनी गिरफ्तारी को भी दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है… वहीं कोर्ट में CBI से जुड़े भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के मामले में सुनवाई हुई… दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है…  वहीं अब जमानत पर अगली सुनवाई 29 जुलाई को होगी…. खासबात ये है कि केजरीवाल ने सीबीआई से जुड़े मामले में जमानत के लिए निचली अदालत में याचिका दाखिल नहीं कर सीधा दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है… बता दें कि पिछली सुनवाई पर CBI ने इस बात पर आपत्ति भी जताई थी… लेकिन CM केजरीवाल की तरफ से कहा गया कि वो जमानत के लिए सीधा हाई कोर्ट आ सकते हैं….

2… पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने चौंकाने वाला बयान दिया है…. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के ‘सबका साथ, सबका विकास’ नारे को भी बदलने की जरूरत बताई… शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि हमें सबका साथ, सबके विकास की बात करने की जरूरत नहीं है…. हम तय करेंगे कि जो हमारे साथ है, हम उसका साथ दें… इतना ही नहीं शुभेंदु ने कहा, हम जीतेंगे और हिंदुओं को बचाएंगे… खास बात ये है कि शुभेंदु अधिकारी जिस सबका साथ, सबका विकास को बंद करने की बात कह रहे हैं…. वह नारा सबसे पहले पीएम मोदी ने ही दिया था….

3… लाडली बहन योजना की तर्ज पर महाराष्ट्र सरकार ने लाडला भाई योजना का ऐलान किया है… इस योजना के तहत 12वीं पास विद्यार्थियों को 6000 रुपये…. डिप्लोमा धारकों को 8000 रुपये… और ग्रेजुएट की डिग्री प्राप्त कर चुके विद्यार्थियों को हर महीने 10,000 रुपये दिए जाएंगे…. बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस योजना की घोषणा की है…. शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने हाल ही में युवा बेरोजगारी का मुद्दा उठाया था… जिसके बाद सरकार ने ‘लाडला भाई योजना’ की घोषणा की है….

4… यूपी में भाजपा में इस समय काफी उथल-पुथल मची हुई है और लोकसभा चुनावों में मिली हार का मंथन चल रहा है.. इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसा है.. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा में कुर्सी की लड़ाई चल रही है जिससे कि शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है.. जनता के लिए सोचने वाला भाजपा में कोई नहीं है.. अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि भाजपा की कुर्सी की लड़ाई की गर्मी में, उत्तर प्रदेश में शासन-प्रशासन ठंडे बस्ते में चला गया है.. तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी, अब वही काम वो अपने दल के अंदर कर रही है.. इसीलिए भाजपा अंदरूनी झगड़ों के दलदल में धंसती जा रही है.. जनता के बारे में सोचने वाला भाजपा में कोई नहीं है.. बता दें कि भाजपा कार्यसमिति की बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बयान दिया था कि सरकार से बड़ा संगठन होता है.. इसे लेकर पार्टी में सियासी आग भड़क उठी..

5… अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी पर आरएसएस से जुड़ी साप्ताहिक पत्रिका के लेख पर प्रतिक्रिया देते हुए…. एनसीपी (एससीपी) नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि… यह बीजेपी और आरएसएस के आंतरिक मुद्दे हैं… और वह इस पर टिप्पणी नहीं करना चाहती हैं… वहीं इससे पहले, वीकली मैगजीन ने एक लेख प्रकाशित किया था…. जिसमें अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को भाजपा-शिवसेना सरकार में शामिल करने की आलोचना की गई थी…. और इसे एक गलत सलाह वाला कदम बताया था…. जिसने भाजपा के कैडर को चोट पहुंचाई थी…

6… कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा… और कहा कि बीजेपी के करीब जो भी पार्टी करीब जाती हैं…. तो उन पार्टियों का इस्तेमाल कहां और कैसे करना है बहुत अच्छी जानती है…. जैसे कि बीजेपी ने अकाली दल जनता दल… और शिवसेना को उस समय गठबंधन तोड़ने के लिए यूज किया… और एक हजार करोड़ के भ्रष्टाचारी को जेल पहुंचाने के बजाय महाराष्ट्र का वित्त मंत्री बना दिया… और अब ना उनकी जरूरत है और ना ही मुख्यंत्रीयों की है…. इसलिए बीजेपी हर दल को आपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रही है….

7… दिल्ली में कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा ने बीजेपी पर निशाना साधा…. इस दौरान किशोरी लाल शर्मा ने कहा कि आतंकवादी घटनाओं को रोकना बीजेपी के कंट्रोल में नहीं है…. वे 370 हटाकर श्रेय लेना चाहते थे… लेकिन आतंकी गतिविधियां कम नहीं हुई हैं…. बीजेपी को देखना चाहिए कि यह उनकी असफलता है… बता दें कि बीजेपी ने खुद PDP के साथ सरकार बनाई थी…. और अब ये उन्हें कटघरे में खड़ा कर रहे हैं…. 370 से बीजेपी जब तक लोगों का दिल नहीं जीतेगी तब तक इसका कोई मतलब नहीं है…. कि वहां के आम लोग क्या सोचते हैं….

8…. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने राज्य में बदलती ‘डेमोग्राफी’ पर बड़ा बयान दिया…. हिमंत बिस्व सरमा ने दावा किया कि असम में मुस्लिम आबादी 40 फीसदी तक पहुंच गई है… उनका ये बयान झारखंड के रांची में हुई एक सभा में के दौरान सामने आया…. सीएम सरमा झारखंड में बीजेपी के सह प्रभारी भी हैं…. आपको बता दें कि हिमंत बिस्व सरमा ने अपने बयान में कहा कि असम की डेमोग्राफी में आया बदलाव मेरे लिए एक बड़ा मुद्दा है…. आज असम में मुस्लिम आबादी 40 फीसदी तक पहुंच गई है…. 1951 में ये आबादी 12 फीसदी थी…. इस दौरान हमने कई जिले भी खो दिए हैं…. ये मेरे लिए राजनीति का मुद्दा नहीं है… ये मेरे लिए जीने और मरने का सवाल है….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button