दिनभर की बड़ी खबरें

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलने वाले लड्डू को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है.... विवाद के बीच अब आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी के आरोपों प्रतिक्रिया देते हुए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है.....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलने वाले लड्डू को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है…. विवाद के बीच अब आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी के आरोपों प्रतिक्रिया देते हुए सभी आरोपों को खारिज कर दिया है….. दरअसल, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को दावा किया कि पिछली सरकार में तिरुपति मंदिर में मिलने वाले प्रसाद में घी की जगह जानवरों की चर्बी…. और मछली ऑयल का इस्तेमाल किया जा रहा था…. इसी पर पूर्व सीएम ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है…. और सभी आरोपों को खारिज कर दिया….

2… आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनावी मोड में आ गए हैं…. और 22 सितंबर को 11 बजे आम आदमी पार्टी दिल्ली के जंतर मंतर पर जनता की अदालत का आयोजन करेगी…. इस कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल अपनी बात रखेंगे…. पार्टी के नेता गोपाल राय ने यह जानकारी दी है…. पार्टी ने सभी सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों को जंतर मंतर पर मौजूद रहने के लिए कहा है… इसे आम आदमी पार्टी की चुनावी तैयारी के रूप में देखा जा रहा है…. जिस दिन केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा दिया था…. उसी दिन उन्होंने कहा था कि वह जनता की अदालत में जाएंगे… और जब तक जनता उन्हें दोबारा नहीं चुनती…. तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे…. तभी से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि अरविंद केजरीवाल पार्टी के प्रचार-प्रसार में सक्रिय होंगे….

3… कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी हरियाणा के करनाल जिला पहुंचे… बता दें कि राहुल गांधी सुबह घोघड़ीपुर गांव में आए थे…. यहां पर उन्होंने एक युवक के परिवार से मुलाकात की….. दरअसल, राहुल गांधी अमित नामक युवक के परिवार से मिलने आए थे…. अमित अमेरिका में रहते हैं और वो वहां एक हादसे में घायल हो गए थे…. जब राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर गए थे…. तब वहां पर उन्होंने अमित से मुलाकात की थी…. वहीं, अब राहुल गांधी उनके परिवार से मिलने पहुंचे थे…. आपको बता दें कि अमेरिका में अमित से मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने वादा किया था कि जब वो भारत जाएंगे… तो उनके घरवालों से जरूर मुलाकात करेंगे…. इस दौरान वो वीडियो कॉलिंग भी करेंगे…. अपने वादे के अनुसार राहुल गांधी आज घोघड़ीपुर में अमित कुमार के घर पहुंचे…. इस दौरान उन्होंने अमित की मां बीरमती और पिता बीर सिंह से मुलाकात की…. वो वहां पर करीब दो घंटे रूके….

4… दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था….. जिसके बाद अब केजरीवाल को सीएम आवास खाली करना है….. लेकिन इसी बीच आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग की है…. आप नेता राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग के नियम का हवाला दिया….. और राघव चड्ढा ने कहा कि बिना किसी देरी के राष्ट्रीय पार्टी आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सरकारी आवास मिले…. वहीं आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार अर्बन विभाग को पत्र लिखकर कानूनी हक मांगा… साथ ही उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जल्द ही सुविधाएं त्याग देंगे… राघव चड्ढा ने कहा कि कुछ ही दिनों के अंदर केंद्र सरकार केजरीवाल को सरकारी आवास कानूनी हक के तहत मुहैया कराए… और उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल दूसरे घर में प्रवेश करेंगे… और सरकारी सुविधा को त्याग कर जनता की अदालत में जाएंगे….

5… उत्तर प्रदेश का उपचुनाव से पहले सियासी पारा हाई चल रहा है… सीएम योगी और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है….. दोनों तरफ से वार-पलटवार का सिलसिला जारी है…. मठाधीश विवाद के बाद अब अखिलेश यादव ने एक बार फिर बिना नाम लिए सीएम योगी पर हमला किया है… बता दें कि अखिलेश यादव ने शुक्रवार को सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि भाषा से पहचानिए असली सन्त महन्त, साधु वेष में घूमते जग में धूर्त अनन्त…. हालांकि इस बार अखिलेश के बयान में सफाई झलक रही है…. इससे पहले भी संतों को लेकर अखिलेश यादव ने सफाई पेश करते हुए कहा था….. वो कभी किसी साधु संत का अपमान कर ही नहीं सकते…. सपा अध्यक्ष ने कुछ दिन पहले कह दिया था कि माफिया और मठाधीश में कोई फर्क नहीं है….. इसके बाद संतों की नाराजगी को देखते हुए उन्होंने सीएम योगी को मठाधीश कहते हुए साधु संतों के प्रति श्रद्धा जाहिर की है…. साथ ही उन्होंने सीएम योगी पर एक बार फिर निशाना साधा है….

6… बीजेपी के विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे नितेश राणे ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है…. और उन्होंने महाराष्ट्र के सांगली में गुरुवार को कहा कि 24 घंटे के लिए पुलिस को छुट्टी पर भेज दो…. हिंदू अपनी ताकत दिखा देंगे…. एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया है…. उसमें कणकवली से विधायक राणे मराठी में कहते सुनाई दे रहे हैं कि पुलिवालों को छुट्टी पर भेज दो, उसके बाद तुम अपनी ताकत दिखाना हम अपनी ताकत दिखाते हैं…. इससे पहले 1 सितंबर को अहमदनगर में सकल हिंदू समाज आंदोलन में नितेश राणे ने कहा था कि…. जो भाषा में समझते हो, उसी भाषा में धमकी देकर जाता हूं….. हमारे रामगिरी महाराजा के खिलाफ अगर कुछ भी की तो तुम्हारे मस्जिदों के अंदर आकर चुन चुनकर मारेंगे, इतना ध्यान रखना….

7… महाराष्ट्र में बीजेपी विधायक नितेश राणे के बिगड़े बोल पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के नेता वारिस पठान ने पलटवार किया है….. वारिस पठान ने कहा कि कुत्ते भौंकते रहते हैं. शेर को कोई फर्क नहीं पड़ता है…. नितेश राणे बोलते हैं कि 24 घंटे के लिए पुलिस को हटा दो, क्या करोगे तुम…. अगर यही बात मैंने कही होती तो अभी में जेल में होता…. वारिस पठान ने कहा कि नितेश राणे बोलते हैं कि मुसलमानों को मस्जिद में घुस कर मारेंगे…. अरे आओ तो पहले, आओगे अपनी दो टांगों पर और जाएंगे स्ट्रेचर पर… चुनाव के समय बीजेपी महाराष्ट्र में दंगे कराना चाहती है और कुछ नहीं है….. नितेश राणे अपने बयानों को लेकर फिर विवाद में हैं… एक महीने के भीतर यह दूसरी बार है… जब उन्होंने विवादित बयान दिया है…. इस पर विरोधी दलों की प्रतिक्रिया भी आ रही है….

8… बिहार में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर स्थापित लोकतांत्रिक मर्यादाओं, परंपराओं और मूल्यों का ह्रास करने का आरोप लगाते हुए तंज कसा…. इसको लेकर उन्होंने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर पोस्ट किया है…. वहीं, इसके अलावा तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि पीएम मोदी और नीतीश कुमार ने बिहार को गुंडों को सौंप दिया है…. आपको बता दें कि कोर्ट से गवाही देकर लौट रहे तीन लोगों को गोली मार दी….. पहले भी इन्हें गोली मारी थी…. इससे अंदाज़ा लगाइए बीजेपी-जेडीयू ने बिहार में कानून-व्यवस्था की क्या दुर्गति कर दी है….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button