1 बजे तक की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में महायुति और विपक्षी महाविकास अघाडी गठबंधन के विकल्प के रूप में पूर्व सांसद संभाजी छत्रपति राजे....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः महाराष्ट्र में महायुति और विपक्षी महाविकास अघाडी गठबंधन के विकल्प के रूप में पूर्व सांसद संभाजी छत्रपति राजे…. और राजू शेट्टी के साथ-साथ निर्दलीय विधायक बच्चू कडू ने गुरुवार को ‘परिवर्तन महाशक्ति’ के गठन की घोषणा की…. पूर्व राज्यसभा सांसद संभाजी राजे ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग बेचैन हैं… और बदलाव चाहते हैं….

2… मुंबई में तैनात आईपीएस ऑफिसर निमित गोयल ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है….. करीब 15 दिन पहले ही वो डीसीपी के तौर पर मुंबई शिफ्ट हुए थे…. जानकारी के मुताबिक वो इस नौकरी को छोड़कर प्राइवेट कंपनी ज्वाइन करने वाले हैं…. निमित गोयल की उम्र करीब 33 साल है… और वो 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं….

3… महाराष्ट्र में पिछले तीन दिनों में तनाव की गुरुवार को चौथी घटना सामने आई है…. गुरुवार को राज्य के नंदुरबार जिले में तनाव हो गया…. यहां दो समुदाय आपस में भिड़ गए…. इस दौरान तोड़फोड़ और आगजनी के साथ पथराव भी हुआ…. इस तनाव में कई लोग घायल हो गए….

4… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की ‘माझी लाडकी बहिन’ योजना को लेकर पक्ष… और विपक्ष आमने सामने है…. इस योजना को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं…. यहां तक ऐसी भी अटकलें हैं कि ये योजना बंद हो जाएगी…. इसे लेकर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की प्रतिक्रिया सामने आई है… और उन्होंने भरोसा देते हुए कहा है कि इसका लाभ सभी पात्र बहनों को मिलेगा….

5… महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी जारी है. इस बीच एनसीपी (SP) सांसद…. और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने मीडिया से बातचीत में वन नेशन वन इलेक्शन, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव समेत कई अन्य मसलों को लेकर बातचीत की… और अपनी राय रखी… और उन्होंने एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर सवाल खड़े किए…

6… महाराष्ट्र में महाविकास आघाडी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर मामला उलझता जा रहा है…. एमवीए के सीटों के बंटवारा इतनी आसानी से होता नजर नहीं आ रहा…. सूत्रों के मुताबिक कुछ सीटों पर कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की पार्टी के बीच पेंच फंसा है…. जबकि कुछ ऐसी सीटें जहां शिवसेना यूबीटी की बात शरद पवार की पार्टी से बनती नहीं दिख रही….

7… महाराष्ट्र के शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर दिए बयान से देश की सियासत गरमाई हुई है…. इस बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी करने वाले अपने विधायक संजय गायकवाड़ का समर्थन किया है…. और उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस को आरक्षण पर टिप्पणियों को लेकर राहुल गांधी का विरोध करना चाहिए….

8… महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी और मुंबई के पूर्व सीपी संजय पांडे गुरुवार को कांग्रेस में शामिल हो गए… मुंबई कांग्रेस की अध्यक्ष और लोकसभा सांसद वर्षा गायकवाड ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई…. कांग्रेस उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में र्सोवा विधानसभा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं….

9… ‘एक देश, एक चुनाव’ को लेकर एक बार फिर देशभर में बहस छिड़ गई है…. इस बीच उद्धव ठाकरे की शिवेसना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है… और उन्होंने गुरुवार को कहा कि यह संविधान के खिलाफ है….

10… महाविकास अघाड़ी से सीएम का चेहरा कौन होगा, इसको लेकर अब तक गठबंधन नेताओं की तरफ से बयान आ रहे हैं….. इस बीच कांग्रेस के बड़े नेता बालासाहेब थोराट ने दावा किया है कि…. उन्हें 100 प्रतिशत भरोसा है कि राज्य का अगला सीएम उनकी पार्टी से होगा…. बता दें कि इससे पहले शिवसेना-यूबीटी के नेता उद्धव ठाकरे के नाम पर भी चर्चा चलती रही है….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button