दिनभर की बड़ी खबरें

सत्यपाल मलिक ने महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव में देरी के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की.... और दावा किया कि विपक्षी दलों से हारने के डर से ऐसा किया जा रहा है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद पहली बार आज दिल्ली के जंतर-मंतर पर जनता को संबोधित किया….. जनता अदालत में केजरीवाल ने कहा कि आपके बीच आकर अच्छा लग रहा है….. जंतर मंतर पर पुराने दिन याद आ गए…. जनता अदालत को संबोधित करने के दौरान अरविंद केजरीवाल ने साल 2011 का जन लोकपाल बिल के आंदोलन के दिनों को याद किया…. केजरीवाल ने कहा कि 4 अप्रैल 2011 का दिन था…. और आजाद भारत का भ्रष्टाचार विरोधी सबसे बड़ा आंदोलन इसी जंतर-मंतर में शुरू हुआ था… जो कि डेढ़-दो साल तक चलता रहा…. तब की सरकार भी बहुत अहंकारी थी… हमारी बात नहीं मानी…. चैलेंज देते थे कि चुनाव लड़कर जीत कर दिखाओ…. हम भी चुनाव लड़ लिए, पहली बार में ही दिल्ली में सरकार बन गई….

2… केंद्रीय मंत्री और शिवसेना नेता प्रतापराव जाधव ने दावा किया कि वह और उनकी तीन पीढ़ियों ने कभी भी कृषि बिजली बिल का भुगतान नहीं किया… आयुष और स्वास्थ्य परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने कहा कि मैं एक किसान हूं…. हमने पिछली तीन पीढ़ियों से बिल का भुगतान नहीं किया है…. बता दें कि बुलढाणा जिले के मलकापुर में प्रतापराव जाधव ने कृषि बिजली बिल माफी योजना पर आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि मेरे दादा के पानी के पंप अब भी वहीं हैं…. न तो मेरे दादा और मेरे पिता और न ही मैंने कृषि बिजली बिल का भुगतान किया….. बता दें, यह योजना एकनाथ शिंदे सरकार द्वारा शुरू की गई प्रमुख पहलों में से एक है….

3… जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक का भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लगातार हमला जारी है…. इस बीच उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव देश के राजनीतिक परिदृश्य को काफी प्रभावित करेगा…. सत्यपाल मलिक ने मुंबई में एक नागरिक संस्था के कार्यक्रम में कहा कि महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे बीजेपी के ताबूत में आखिरी कील साबित होंगे……  इस कार्यक्रम में शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत… और समाजवादी पार्टी के अबू आजमी सहित कई नेता मौजूद रहे…. सत्यपाल मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव देश को नई दिशा देगा…. और उन्होंने महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव में देरी के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की…. और कहा कि विपक्षी दलों से हारने के डर से ऐसा किया जा रहा है….

4… लोकसभा चुनाव में अधीर रंजन चौधरी की हार के बाद अब फिर एक बड़ा झटका लगा है…. प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से अधीर रंजन चौधरी की छुट्टी हो गयी है…. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने एआईसीसी के सचिव शुभंकर सरकार को तत्काल प्रभाव से प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा की है…. कांग्रेस के नेता केसी वेणुगोपाल ने इस बाबत जारी बयान में कहा गया है कि…. शुभंकर सरकार को बंगाल प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है…. वहीं, वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप में अधीर चौधरी के कार्यों को सराहा….. बता दें कि शुभंकर सरकार कांग्रेस के सांसद…. और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाते हैं…. वह बंगाल में युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर रह चुके हैं…

5… महाराष्ट्र में नवंबर के महीने तक विधान सभा चुनाव हो सकते हैं…. इसी के चलते राज्य में चुनाव की तैयारियां तेजी से शुरू हो गई है…. राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने कहा कि विधानसभा चुनाव के चलते महाविकास आघाड़ी की सीट शेयरिंग 10 दिन में पूरी हो सकती है…. शरद पवार ने चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में तीन दल (उद्धव गुट की शिव सेना, शरद पवार गुट की एनसीपी और कांग्रेस)एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे….. हालांकि, कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा… और किस पार्टी के हिस्से में कितनी सीटें आएंगी इसको लेकर दलों के बीच बातचीत की प्रक्रिया जारी है….

6… वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है…. चिट्ठी में उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू द्वारा तिरुमला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) पर लगाए गए निराधार आरोपों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की है…. वाईएस जगन रेड्डी ने मुख्यमंत्री नायडू द्वारा तिरुमला लड्डू के निर्माण में इस्तेमाल होने वाले घी की शुद्धता पर उठाए गए सवालों की कड़ी निंदा की… और उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू के ये गैर-जिम्मेदाराना और राजनीतिक रूप से प्रेरित बयान करोड़ों हिंदू भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचा रहे हैं…. और विश्व प्रसिद्ध टीटीडी की पवित्रता को धूमिल कर रहे हैं….

7… हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार तेज हो गया है…. सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता जोरशोर से चुनावी प्रचार में जुटे है…. इसी बीच हरियाणा के महम में रोड शो के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बड़ा बयान दिया है…. और उन्होंने कहा कि मुझसे पूछा जाता है कि हरियाणा में आपकी कितनी सीटें आ जाएंगी…. मैं उनको कहता हूं बहुत सीटें आ जाएंगी…. तो वे कहते हैं कि सर्वे में नहीं आ रहीं…. इस पर सीएम मान ने कहा आम आदमी पार्टी किसी सर्वे में नहीं आती सीधा सरकार में आती है….

8… हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे हैं…. जहां बीजेपी ने अपना सीएम उम्मीदवार नायब सिंह सैनी को बनाया है…. वहीं कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान नहीं किया गया है…. इस बीच पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता भूपेंद्र हुड्डा ने सीएम फेस को लेकर बड़ा बयान दिया है…. बता दें कि सिरसा में भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि विधायक जिसको चुनेगें वह मुख्यमंत्री होगा… और हाईकमान तय करेगा….. वहीं उन्होंने ये भी दावा किया कि हरियाणा में कांग्रेस भारी बहुमत से जीतेगी… और अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी…. और उन्होंने ये भी नारा दिया कि न जात पर न पात पर मोहर लगेगी हाथ पर….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button