दिन भर की बड़ी खबरें

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा... और कहा कि केजरीवाल के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी भारत सरकार की है... इसका ध्यान रखें... 

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली एलजी वीके सक्सेना की जानबूझकर कम कैलोरी सेवन’ वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए…. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने इसे ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया…. और उन्होंने कहा कि एक संवैधानिक प्रमुख को इस तरह का बयान शोभा नहीं देता…. एलजी का बयान बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और मुझे लगता है कि यह राज्य के संवैधानिक प्रमुख को शोभा नहीं देता…. अरविंद केजरीवाल 30 साल से मधुमेह से पीड़ित हैं…. बहुत तीव्र मधुमेह है और जब किसी को गंभीर मधुमेह होता है…. तो हाइपोग्लाइसीमिया कहा जाता है…. शुगर गिरना शुगर लेवल गिरने से व्यक्ति कोमा में जा सकता है…. ब्रेन स्ट्रोक हो सकता है और मस्तिष्क को स्थायी क्षति हो सकती है…. क्या एलजी को लगता है कि कोई भी व्यक्ति जानबूझकर खुद को बीमार बना लेगा यह… यह भारतीय जनता पार्टी की साजिश है…

2… उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्ग पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर लगी ‘नेमप्लेट’ पर PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमाला बोलते हुए कहा कि हमारा संविधान समान अधिकार देता है… और किसी के साथ भेदभाव नहीं करना… भाजपा संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं…. राहुल गांधी ने सही कहा कि अगर वे 400 (लोकसभा चुनाव में सीटें) पार कर गए तो वे संविधान को नष्ट कर देंगे… मुझे लगता है कि इस चुनाव में उन्हें वोट देने वाले लोगों को यह संकेत मिल गया होगा कि वे किसी भी कीमत पर संविधान को नष्ट करना चाहते हैं…. वे मुसलमानों, दलितों के अधिकारों को खत्म करना चाहते हैं….

3… राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांवड़ यात्रा पर जो राजनीति हो रही है…. वह हमें विकसित भारत की ओर नहीं ले जाएगी… प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और मुख्यमंत्रियों को ऐसे मुद्दे जिसका मकसद केवल राजनीति है…. उन्हें नहीं उठाना चाहिए….. आम आदमी का इन मुद्दों से कोई लेना-देना नहीं है… मैं खासतौर पर यूपी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से कहना चाहूंगा कि इसे रोकें…. कांवड़ यात्रा पहले भी होती रही है… जो लोग यात्रा पर जाते हैं…. सब जानते हैं कि कहां खाना है… और कहां नहीं खाना है….

4… दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर अवैध तरीके से पेड कटवाने और फार्म हाउस के लोगों को फायदा पहुचाने का आरोप लगाया है… और उन्होंने कहा कि सतबरी एरिया के प्रोटेक्टेड इको ज़ोन में एलजी ने फरवरी में ही पेड़ काटने के आदेश दिये थे जो अवैध थे…. हम इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जायेंगे…. और फैक्ट फाइंडिंग कमेटी को इसकी रिपोर्ट देंगे….

5… बिहार के पटना में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बड़ा बयान दिया…. इस दौरान उन्होंने कहा कि बिहार में लॉ एंड ऑर्डर कि स्थिति नहीं है… यहां जो घटनाएं घटती हैं… उस पर बिहार सरकार कार्रवाई करती है… वहीं आगे कहा कि हर दुकान पर अगर दुकानदार अपना नाम लिखकर रखेंगे तो इसमें हर्ज क्या है… इसे धार्मिक दृष्टिकोण से क्यों देख रहे हैं…. आगे उन्होंने  कहा कि कई बार हम किसी दुकान पर जाते हैं…. और उसे खोजते हैं तो दुकान के नाम से हमें उसे खोजने में आसानी होती है….

6… दिल्ली में कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी पर हमला बोला…. राशिद अल्वी ने केजरीवाल जी के स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि केजरीवाल जी को डायबिटीज है…. उनका शुगर लेवल हाई रहता है… अगर वो दवाई नहीं लेंगे तो…. उन्हें जिंदा रहना बहुत मुश्किल हो जाएगा…. ये जिम्मेदारी भारत सरकार की है इसको ध्यान रखे….

7… संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी तोड़ने की राजनीति कर रही है….. समाज को अलग करने की राजनीति कर रही है…. लोकसभा में इसका परिणाम मिल चुका है…. लोगों ने देश को तोड़ने वाले को वोट नहीं दिया है… ये नया खेल खेल रहे है…. कांवड़ यात्रा हो, अयोध्या, मथुरा की बात हो हमने भी उसके लिए संघर्ष किया है…. शिवसेना ने बीजेपी से ज्यादा हिंदुत्व के लिए सघर्ष किया है….

8… केन्द्र सरकार के आने वाले बजट से हर राज्य…. और निगम को उम्मीद होती है कि उन्हें राज्य के विकास के लिए केन्द्र सरकार से कुछ पैसे मिलेंगे…. इसी उम्मीद को बरकरार रखते हुए दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने दिल्ली के विकास के लिए केन्द्र से 10 हजार करोड़ की मांग की है…. जिसमें 5 हजार करोड़ साफ सफाई को लेकर 3 हजार करोड़ सड़क निर्माण को लेकर और… 2 हजार करोड़ पार्क के सौन्दर्यीकरण को लेकर उन्होंने मांगे हैं….

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button