02 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: यूपी के बस्ती लोकसभा सीट से दो बार सांसद रहे हरीश द्विवेदी को पार्टी ने नई जिम्मेदारी दी है. दरअसल हरीश द्विवेदी को अब असम की जिम्मेदारी दी गई है और उन्हें असम का राज्य प्रभारी बनाया गया है. उन पर असम में बीजेपी के संगठन को जमीन स्तर पर और मजबूत करने की जिम्मेदारी होगी.

2 CAA का भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रचार प्रसार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई अन्य बीजेपी नेताओं पर मुकदमा दर्ज किए जाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में निगरानी याचिका दाखिल की गई है। याचिकाकर्ता अलीगढ़ के खुर्शीद ऊर्र रहमान ने इसी मामले को लेकर पहले धारा 156(3 ) सीआरपीसी के तहत अलीगढ़ जिला कोर्ट में परिवाद दाखिल किया था। जिसे पहले मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अलीगढ़ ने खारिज कर दिया।

3 निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। संजय निषाद ने सीएम से मुलाकात कर अपने बेटे चौरीचौरा से भाजपा विधायक सरवन निषाद की सुरक्षा कम किए जाने का मामला उठाया। भाजपा विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

4 वृंदावन के श्रीबांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर निर्माण का मामला एक बार फिर इलाहाबाद हाईकोर्ट में पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश शासन ने हाईकोर्ट में रिव्यू पिटीशन दाखिल की है, जिसमें अपील की है कि कॉरिडोर को मंदिर फंड से न बनाने के आदेश का हाईकोर्ट रिव्यू करे। कॉरिडोर की जमीन का अधिग्रहण और निर्माण मंदिर फंड से ही बनाने की अनुमति दी जाए।

5 उत्तर प्रदेश का सियासी पारा इन दिनों चढ़ा हुआ है। ऐसे में सीएम योगी की नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष से की गई मुलाकात चर्चा में बनी हुई है। हालांकि सामने आई ख़बरों के मुताबिक बैठक में आगामी 10 विधानसभा उपचुनावों के साथ-साथ संगठन और यूपी सरकार से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

6 काशी से मां विंध्यवासिनी के दरबार तक की पदयात्रा छह अगस्त को निकलेगी। श्रावण शुक्ल पक्ष द्वितीया को चौक स्थित श्री बाल माता मंदिर देवी कोठा से यात्रा की शुरुआत होगी। यात्रा में शामिल होने के लिए देश भर से मां के भक्त काशी पहुंचेंगे। इसे लेकर भक्तों ने तैयारियां शुरू कर दी है।

7 बरेली में आला हजरत खानदान की बहू रहीं निदा खान एक बार फिर चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सिर काटकर चौराहे पर लटकाने की धमकी दी गई है। निदा खान ने मुख्यमंत्री व बरेली पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

8 NEET पेपर लीक मामले में CBI को बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने झारखंड में धनबाद के एक तालाब से सीमेंट की बोरी में भरे 7 फोन बरामद किए हैं। CBI को ये फोन पवन नाम के एक आरोपी की निशानदेही पर मिले हैं। उसे अरेस्ट कर टीम झरिया के सुदामडीह पहुंची। वहां तालाब में 3 घंटे तक छानबीन कर गोताखोरों ने मोबाइल बरामद कर लिए। इन्हीं मोबाइल से छात्रों को पेपर भेजने के बाद उन्हें डैमेज कर तालाब में फेंक दिया गया था।

9 उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा शुरू हो गई है। ऐसे में यात्रा की सुरक्षा को लेकर एटीएस की तैनाती मुजफ्फरनगर के शिवचौक पर की गई है। कांवड़ यात्रा के दौरान छोटी-छोटी बातों को लेकर हो रही मारपीट और तोड़फोड़ की घटनाओं के बाद से इंटेलिजेंस की टीम भी अलर्ट मोड पर आ गई है। डॉग स्क्वॉड के साथ इंटेलिजेंस की टीम कांवड़ मार्ग पर निगरानी कर रही है।

10 यूपी के बुलन्दशहर में ज़िलाधिकारी ने एसएसपी के साथ मिलकर अचानक एआरटीओ ऑफिस में छापेमारी की, जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया है. बता दें कि डीएम सीपी सिंह और एसएसपी श्लोक अचानक एआरटीओ दफ़्तर पहुंच गए, जिसके बाद दफ्तर के बाहर भगदड़ मच गई. इस दौरान एआरटीओ दफ्तर से दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button